पहाड़ की बेटी..ओलंपिक खेलना चाहती थी लेकिन बॉलीवुड में स्टार बन गई

कहते हैं कि किस्मत का दिखाया रास्ता सबसे बड़ा होता है। उसी रास्ते पर चलकर पहाड़ की बेटी बॉलीवुड में ब़ड़ा मुकाम हासिल कर रही है।

chitrashi rawat from uttarakhand - chitrashi rawat, uttarakhand bollywood, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,चक दे इंडिया,चित्राशी रावत,देहरादून,बॉलीवुड

चक दे इंडिया फिल्म तो आपने देखी ही होगी। यकीन मानिए इस फिल्म का एक किरदार कोमल चौटाला तो आपको याद ही होगा। हाथ में हॉकी लिए बड़ी बड़ी टीमों को धूल चटाने वाली एक लड़की ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। नाम है चित्राशी रावत। चित्राशी रावत मूल रूप से उत्तराखंड के सतपुली की रहने की रहने वाली हैं। वो असल जिंदगी में भी एक बेहतरीन हॉकी प्लेयर हैं। नेशवल लेवल तक खेल चुकी चित्राशी कभी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती थीं। लेकिन किस्मत कहीं और ले गई और चित्राशी आज बॉलीवुड में बड़े मुकाम पर हैं। एक साधारण की पहाड़ी लड़की के खेल ने ही उसे बॉलीवुड की दहलीज पर ला खड़ा कर दिया। चक दे इंडिया फिल्म आई तो चित्राशी के चर्चे देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी होने लगे थे।

यह भी पढें - Video: सोशल मीडिया पर इस गढ़वाली लोकगीत की धूम, अब तक 14 लाख लोगों ने देखा
चित्राशी रावत खुद बताती हैं कि उन्हें बचपन से ही हॉकी खेलने का शौक था। इस शौक कहें या जुनून कि चित्राशी नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर बन गईं थी। किस्मत उन्हें बॉलीवुड ले आई और इसके बाद चक दे इंडिया, फैशन, लक, तेरे नाल लव हो गया, ये दूरियां, प्रेम मायी, हो गया दिमाग का दही जैसी फिल्मों रोल किया। पौड़ी जिले के सतपुली कस्बे की रहने वाली चित्राशी रावत ने शाहरुख खान के साथ ‘चक दे इंडिया’ में पहली बार काम किया, तो हर जगह उनके चर्चे थे। देहरादून में चित्राशी का घर है और आजकल वो अपने घर आई हुई हैं। उत्तराखंड के लिए चित्राशी के दिल में हमेशा एक अलग जगह रही है और इस वजह से उन्होंने उत्तराखंड के पहाड़ों और पर्यटक स्थलों पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाई है, जो जल्द ही रिलीज होगी।

यह भी पढें - Video: ‘यो मेरो पहाड़, मेरो संसार’..पहाड़ों में तैयार हुआ एक खूबसूरत गीत..देखिए
इस वक्त नए फिल्मकार वेब सीरीज की तरफ मुड़ रहे हैं और ऐसे में चित्राशी रावत भी पीछे नहीं रहना चाहतीं। फिल्म और थियेटर के बाद अब वो भी वेब सीरीज में कदम रखने जा रही हैं। ये सीरीज पांच लड़कियों की कहानी हो और पूरी तरह से शादीशुदा कपल्स पर बेस्ड होगी। खैर उम्मीदें तो हैं कि चित्राशी का काम आगे भी सभी को पसंद आएगा। खैर चित्राशी अपने भाई की शादी में शामिल होने के लिए देहरादून आई हुईं थी...ये तस्वीरें देखिए।

Celebration 🎉 🎊 #bhaikishaadi❤️ @ Dehra Dun, India

Posted by Chitrashi Rawat on Thursday, October 18, 2018


Uttarakhand News: chitrashi rawat from uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें