देहरादून को मोहकमपुर फ्लाईओवर की सौगात, शुरू हुआ सफर..इसकी खूबियां हाईटेक हैं

देहरादून को मोहकमपुर फ्लाईओवर की सौगात मिल गई है। इस पर सफर शुरू हो गया है। इसे पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का नाम दिया गया है।

dehradun mohakampur flyover inaugration - dehradun flyover, mohakampur flyover, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,अटल बिहारी वाजपेयी,आरओबी,उत्तराखंड,डाट काली टनल

लीजिए आखिरकार देहरादून के लिए अच्छी खबर सामने आ गई है। देहरादून को मोहकमपुर फ्लाईओवर की सौगात मिल गई है। देहरादून से पहाड़, हरिद्वार, ऋषिकेश जाने वालों के लिए ये एक बेहतरीन खबर है। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस फ्लाईओवर का लोकार्पण किया। इस ओवरब्रिज की शुरुआती लागत 60 करोड़ रुपये थी और इसे दिसंबर तक पूरा होना था। लेकिन काम बेहत तेज़ी से किया और 41 करोड़ रुपये में ये ओवरब्रिज बनकर तैयार है। कुल मिलाकर 19 करोड़ रुपये की बचत की गई है, जो कि दूसरे कामों पर खर्च होंगे। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर इस ओवरब्रिज का नाम अटल सेतु दिया गया है। इसके अलावा मौके पर ही सीएम ने एक और बड़ा ऐलान किया है।

यह भी पढें - गढ़वाल की बेटी कौन बनेगा करोड़पति में पहुंची, अमिताभ को बताई पहाड़ की खूबसूरती
मौके पर पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र ने बताया कि देहरादून के जोगीवाला में फ्लाईओवर बनाना है और उसके लिए एजेंसी तय हो गई है। सीएम ने कहा कि वो काम भी समय पर ही पूरी होगा। इसके बाद सीएम त्रिवेंद्र ने बताया कि 5 अक्टूबर को डाट काली टनल का लोकार्पण करना है। ये टनल भी 3 महीने पहले बनकर तैयार है। डाट काली टनल देहारदून से सहारनपुर और उत्तर प्रदेश को जोड़ती है। आम तौर पर यहां भी बेहद जाम लगा रहता है। इस टनल के बनने से इस जाम से भी राहत मिल सकेगी। बताया जा रहा है कि ये उत्तराखंड की पहली डबल लेन टनल होगी। खैर मोहकमपुर फ्लाईओवर पर पैदल चलने वालों के लिए फुट ओवर ब्रिज का काम भी चल रहा है। सीढ़ियों के अलावा लोग फुट ओवर ब्रिज से भी आवाजाही करेंगे। इस काम पर 50 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

यह भी पढें - खुशखबरी: उत्तराखंड में अब इलैक्ट्रिक बसों की शुरुआत, मसूरी-देहरादून रूट पर ट्रायल
फुटओवर ब्रिज बनने के बाद क्रासिंग को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। पहले ही खबर थी कि इस फ्लाईओवर पर 4 अक्टूबर से सफर शुरू किया जा सकता है और 7 अक्टूबर से पूरी तरह से संचालन शुरू होगा। इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने पहले आरओबी के दोनों तरफ सीढ़ियां तैयार की हैं। सीढ़ियों से फुटपाथ से दोनों तरफ आवाजाही हो सकेगी। इसके अलावा क्रासिंग के पास फुटओवर ब्रिज का काम भी शुरू कर दिया है। फुट ओवर ब्रिज का 30 फीसदी काम पूरा हो गया है। इससे सीधे राहत ये है कि लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा।

खुशखबरी..देहरादून के मोहकमपुर फ्लाईओवर का शुभारंभ..दो महीने पहले ही जनता के लिए तैयार

Posted by राज्य समीक्षा on Thursday, October 4, 2018


Uttarakhand News: dehradun mohakampur flyover inaugration

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें