उत्तराखंड petrol and desiel price decreasd five rupees per leter in uttarakhand

उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल 5 रुपये सस्ता हुआ, वित्त मंत्री के बाद CM त्रिवेंद्र का बड़ा ऐलान

देशभर में केंद्र सरकार ने पेट्रोल के दाम 2.50 रुपये कम किए लेकिन सीएम त्रिवेंद्र ने एक बड़ा फैसला लेते हुए उत्तराखंड में तेल के दाम 5 रुपये तक कम कर दिए हैं।

uttarakhand cm: petrol and desiel price decreasd five rupees per leter in uttarakhand
Image: petrol and desiel price decreasd five rupees per leter in uttarakhand (Source: Social Media)

: आज रात से उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल के दाम 5 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से कम होंगे। वित्त मंत्री अरूण जेटली के बाद उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बड़ा फैसला लिया है। जी हां केंद्र सरकार ने जैसे ही देशभर में तेल की कीमत ढाई रुपये कम की तो इसके बाद राज्यों से कहा कि अपने हिसाब से आगे तेल के दाम कम करें। ऐसे में उत्तराखंड के सीएम ने भी बड़ा फैसला लेते हुए तेल के दामों में ढाई रुपये की और कटौती कर दी। इसके साथ ही महंगाई से जूझ रही उत्तराखंड की जनता के लिए ये एक बड़ी राहत की खबर है। क्या आप जानते हैं कि इन दामों में कटौती के बाद उत्तराखंड सरकार को 325 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार वहन करना पड़ेगा। हालांकि इसके लिए भी उत्तराखंड सरकार तैयार है। आज रात 12 बजे से उत्तराखंड में तेल के दाम 5 रुपये प्रति लीटर कम होंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - अब देहरादून से हल्द्वानी पहुंचने में लगेंगे 30 मिनट, शुरू होगा एयर टैक्सी का सफर
सीएम त्रिवेंद्र ने इस बारे में खुद ही अपने फेसबुक पेज पर बड़ी जानकारी दी है। उनका कहना है कि ‘पेट्रोल और डीजल के दामों में केंद्र सरकार के द्वारा ढाई रुपये प्रति लीटर कटौती की गई है। ऐसे में उत्तराखंड की जनता को राहत देते हुए राज्य सरकार ने भी पेट्रोल, डीजल में ढाई रुपये प्रति लीटर की अतिरिक्त कटौती का फैसला लिया है। इससे राज्य की जनता को पेट्रोल और डीजल में 5 रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी। इस फैसले से राज्य सरकार को पेट्रोल में 100 करोड़ और डीजल में 225 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान उठाना पड़ेगा। लेकिन आम जनता के हित को ध्यान मे रखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है। ये फैसला आज आधी रात से मान्य होगा’। CM ने बताया कि उत्तराखंड में सालाना 40 करोड़ लीटर पेट्रोल औऱ 90 करोड़ लीटर डीजल का इस्तेमाल होता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - गढ़वाल की बेटी कौन बनेगा करोड़पति में पहुंची, अमिताभ को बताई पहाड़ की खूबसूरती
इस वक्त पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी से हर कोई परेशान है, ऐसे में इस फैसले की हर जगह तारीफ हो रही है। आप भी पढ़िए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की ये फेसबुक पोस्ट।

पेट्रोल व डीजल के दामों में प्रति लीटर ₹2.5 की कटौती के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करता हूं।उत्तराखंड की जनता को...

Posted by Trivendra Singh Rawat on Thursday, October 4, 2018