खुशखबरी: देहरादून के मोहकमपुर फ्लाईओवर पर कल से सफर, वक्त से पहले तैयार हुआ!

देहरादून का मोहकमपुर फ्लाईओवर तैयार हो चुका है और अब कल से इसमें सफर शुरू किया जाना है। जाम से लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलने जा रही है।

mohakampur flyover to start from 7 oct - mohakampur flyover, dehradun news, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,आरओबी,देहरादून,फुटओवर ब्रिज,फ्लाईओवर,मोहकमपुर फ्लाईओवरउत्तराखंड,

अब तक अगर आप देहरादून से पहाड़ की तरफ जा रहे हैं या फिर ऋषिकेश, हरिद्वार, बालावाला या हर्रावाला की तरफ जा रहे हैं, तो सबसे ज्यादा परेशानी मोहकमपुर रेलवे फाटक पर होती थी। लेकिन अब आपकी ये टेंशन दूर होने जा रही है। बताया जा रहा है कि कल से देहरादून का मोहकमपुर फ्लाईओवर शुरू होने जा रहा है। बड़े न्यूज चैनल ईटीवी में बताया गया है कि कल से मोहकमपुर फ्लाईओवर पर लोगों को जाम से बेहद राहत मिल सकेगी। अब आपको बताते हैं कि आखिर इस फ्लाईओवर की क्या खासियत हैं। सबसे खास बात ये है कि ये फ्लाईओवर वक्त से पहले बनकर तैयार है। इस साल के आखिरी महीने में इसका काम फाइनल होना था लेकिन अक्टूबर में ही ये फ्लाईओवर 43 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हो गया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड बनेगा देश का पहला राज्य, जहां खुलेंगे चलते फिरते पेट्रोल पंप..पहाड़ को फायदा
अब इस पर पैदल चलने वालों के लिए फुट ओवर ब्रिज का काम भी शुरू हो गया है। सीढ़ियों के अलावा लोग फुट ओवर ब्रिज से भी आवाजाही करेंगे। इस काम पर 50 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। फुटओवर ब्रिज बनने के बाद क्रासिंग को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। पहले ही खबर थी कि इस फ्लाईओवर पर 4 अक्टूबर से सफर शुरू किया जा सकता है और 7 अक्टूबर से पूरी तरह से संचालन शुरू होगा। इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने पहले आरओबी के दोनों तरफ सीढ़ियां तैयार की हैं। सीढ़ियों से फुटपाथ से दोनों तरफ आवाजाही हो सकेगी। इसके अलावा क्रासिंग के पास फुटओवर ब्रिज का काम भी शुरू कर दिया है। फुट ओवर ब्रिज का 30 फीसदी काम पूरा हो गया है। इससे सीधे राहत ये है कि लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा।

यह भी पढें - उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें अब नेपाल तक चलेंगी, हो गया बड़ा फैसला!
मोहकमपुर में रेलवे फाटक पर हमेशा जाम लग जाता था। इस वजह से लोगों को भारी परेशानियां झेलनी पड़ती थीं। इस वजह से यहां पर फ्लाईओवर बनाने का फैसला लिया गया था। मोहकमपुर फ्लाईओवर बनने के दौरान बरसात ने परेशानी बढ़ाई वरना काम बहुत पहले पूरा हो जाता। बरसात होने की वजह से इस जगह पर एक लंबा जाम लग जाता था, जिससे निकलने में घंटो लग जाते थे। आखिरकार देहरादून से पहाड़ या फिर ऋषिकेश और हरिद्वार जाने वाले लोगों के लिए ये एक बड़ा तोहफा है। लंबे जाम से और घंटों के थकाऊ सफर से सभी को आराम मिल गया है। अच्छई खबर ये भी है कि देहरादून की डाट काली टनल भी लगभग तैयार है। ऐसे में देहरादूनवासियों को एक नहीं बल्कि दो दो तोहफे मिलने जा रहे हैं।


Uttarakhand News: mohakampur flyover to start from 7 oct

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें