Video: पहाड़ की खूबसूरत बेटी का लाजवाब गीत, अब तक 24 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा..देखिए

अच्छा लगता है कि उत्तराखंड में अब ऐसे गीत तैयार हो रहे हैं, जो लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। इसी कड़ी में हेमा नेगी करासी और नवीन सेमवाल का ये गीत वायरल हो रहा है।

hema negi karasi and naveen semwal song meri bamani - hema negi karasi, naveen semwal, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,रुद्रप्रयाग,हेमा नेगी करासी,नवीन सेमवाल,मेरी बामणी

पहाड़ के पारंपरिक संगीत में दम है। ये बात खुद सोशल मीडिया भी साबित कर रही है। देखा जा रहा है कि पहाड़ की परंपरा, खूबसूरती और संस्कृति को समेटे हुए गीत सोशल मीडिया पर नाम कमा रहे हैं। इस मामले में भी पहाड़ के युवा कम नहीं हैं। हेमा नेगी करासी और नवीन सेमवाल..ये वो युवा हैं जो पहाड़ की परंपरा को अपने गीतों से साथ जीवित रखे हुए है। हेमा नेगी करासी और नवीन सेमवाल हाल ही में एक गीत लाए थीं। उसका नाम है ‘मेरी बामणी’। ऑडियो तो इस गीत का पहले ही आ चुका था लेकिन दो महीने पहले ही इस गीत का ऑफिशियल वीडियो रिलीज हुआ है। हालांकि शुरुआत में इस गीत को लेकर कुछ हंगामा भी हुआ था लेकिन संगीत की सीमा अनंत है। ये ही वजह है कि हेमा नेगी करासी और नवीन सेमवाल के इस गीत का वीडियो एक बार फिर से धूम मचा रहा है।

यह भी पढें - जय देवभूमि: स्वर्गीय पप्पू कार्की के बेटे दक्ष को सलाम, 7 दिन में ही इस गीत ने तोड़े रिकॉर्ड
उत्तराखंड के लिए इस वक्त सबसे जरूरी है परंपरा और संस्कृति को बचाए रखना। रुद्रप्रयाग के कांडई गांव की हेमा नेगी करासी ना जाने कितने लंबे वक्त से इस कोशिश में जुटी है। आपने अक्सर उत्तराखंड में या फिर बाकी शहरों में हेमा नेगी करासी को पहाड़ के पारंपरिक परिधानों में मंच पर देखा होगा। नथुली, गुलबंद और लवा (पहाड़ का पारंपरिक परिधान) में सजी हेमा नेगी करासी हर बार लोगों को पहाड़ से जोड़ती हैं। इसके अलावा हेमा नेगी करासी बेहद ही शानदार तरीके से जागर भी गाती हैं। इस मामले में नवीन सेमवाल भी कम नहीं हैं। इस गीत को उन्होंने ही लिखा है। रुद्रप्रयाग जिले के ही नवीन सेमवाल एक अच्छे लिरिक्स राइटर के साथ साथ बेहतरीन गायक भी हैं। फिलहाल मेरी बामणी गीत नए अंदाज में लोगों के सामने पेश किया है।

यह भी पढें - Video: पहाड़ के इस गीत ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक महीने के भीतर 2 लाख लोगों ने देखा
इस गीत को बेशुमार प्यार मिल रहा है। 29 सितंबर को इस गीत का वीडियो रिलीज किया गया था और दो महीने के भीतर ही इस गीत ने 24 लाख व्यूज पार कर लिए हैं। आप भी देखिए।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: hema negi karasi and naveen semwal song meri bamani

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें