उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालstudent crime in inter college kotdwar

देवभूमि में शिक्षक ने की छात्रा से छेड़खानी...मामला दबाने में जुटा स्कूल, छात्रा को फेल करने की धमकी!

ये ज्यादा दूर नहीं बल्कि कोटद्वार की बात है। इंटर कॉलेज की एक छात्रा के साथ शिक्षक के द्वार गंदी हरकत और छेड़खानी का मामला सामने आया है।

uttarakhand crime: student crime in inter college kotdwar
Image: student crime in inter college kotdwar (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: जिसका डर था वो ही हो रहा है। महिला के जिस्म को महज़ अपने मतलब की चीज़ समझने वालों की तादात बढ़ने लगी है। इस ज़हर का घूंट अब उत्तराखंड भी पीने लगा है। अब जो खबर है आ रही, वो कोटद्वार से आ रही है। बताया जा रहा है कि कोटद्वार के एक राजतकीय इंटर कॉलेज के साथ वहीं के शिक्षक ने छेड़खानी और अस्मत लूटने की कोशिश की है। जब ये मामले सामने आया तो छात्रों ने स्कूल में जमकर हंगामा काटा। उत्तराखंड के कोटद्वार भाबर के एक इंटर कालेज की छात्रा के साथ वहां के शिक्षक द्वारा अश्लील हरकत और छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है। घटना की जानकारी होने पर छात्रों ने विद्यालय में हंगामा किया। खबर है कि कोटद्वार भाबर के इंटर कॉलेज में 17 साल की छात्रा की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में छात्रा से स्कूल वैन में रेप..दर्द से तड़पती रही बच्ची, मामला दबाता रहा स्कूल!
इस शिकायत में आरोपी शिक्षक के खिलाफ कई हैरान कर देने वाली बातें बताई गई हैं। पीड़ित छात्रा ने पुलिस को बताया है कि आरोपी शिक्षक इन दिनों उस स्कूल में प्रभारी प्रिंसिपल है। छात्रा ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर को शिक्षक ने उसे अपने कमरे में बुलाया। इस दौरान वो छात्रा को बातों बातों में उलझाने लगा और उससे छेड़खानी करने लगा। जब छात्रा ने इस बात का विरोध किया तो शिक्षक उसे परीक्षा में फेल करने की धमकी देने लगा। इसके बाद छात्रा किसी तरह से कमरे से बाहर निकली। उसने स्कूल में एक महिला शिक्षक को इस बारे में खबर दी। खबर तो ये भी है कि इसी स्कूल के कई शिक्षक इस केस को दबाने की कोशिश में जुट गए थे। छात्रा पर चुप रहने के लिए दबाव बनाया जाने लगा था। शर्म आती है ऐसे सिस्टम पर जहां शिक्षक ही ऐसे केस को दबाने में जुट गए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देहरादून में तीन छात्राओं से अश्लील हरकत, नौकरी दिलाने के बहाने इज्जत से खिलवाड़!
शिक्षकों को चाहिए था कि मिलकर ऐसे दुष्कर्मी शिक्षक को पुलिस के हवाले करें और तब जाकर मामले की जांच हो। एक अकेली छात्रा के लिए पूरे स्कूल प्रबंधन द्वारा उठाया गया ये कदम शर्मनाक है। बहरहाल पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है और उसे गिरफ्तार कर दिया है। घटना की जानकारी होते ही छात्रों ने विद्यालय में पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। जब पुलिस को हंगामे की खबर लगी तो कोतवाल उत्तम सिंह जिमिवाल ने पुलिस फोर्स के साथ स्कूल की स्थिति को संभाला। बताया जा रहा है कि आरोपी शिक्षक का नाम बसंत किशोर दीक्षित है, जो कि बिजनौर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। सवाल ये भी है कि आखिर कब तक बाहर से आए हुए लोग देवभूमि को इस तरह से शर्मसार करते रहेंगे।