उत्तराखंड के 7 जिले सावधान रहें, 22 से 25 सितंबर तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट

एक बार फिर से उत्तराखंड के 7 जिलों को सावधान रहने की जरूरत है। मौसम विभाग द्वारा 22 से 25 सितंबर तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

met department advise for uttarakhand weather - uttarakhand weather, met department, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,नैनीताल,रुद्रप्रयाग

एक बार फिर से उत्तराखंड को सावधान रहने की जरूरत है। एक बार फिर से उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। बीते दिनों में बारिश ने उत्तराखंड में जगह जगह कोहराम मचा दिया था। नदियों का लेवर खतरे के निशान को छूने लगा था और जगह जगह भूस्खलन से तबाही मचने लगी थी। कहीं बादल फटने से तबाही मच रही थी तो कहीं गांव के गांव खाली होने लगे थे। इस बीच मौसम के रुख में थोड़ा सा बदलाव आया और मैदानी इलाकों के साथ साथ पहाड़ी क्षेत्रों में भी धूप खिलने लगी थी। इस बीच एक एक बार फिर से उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। एक बार फिर से उत्तराखंड के 7 जिलों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है। आइए इस बारे में आपको बड़ी जानकारी दे देते हैं।

यह भी पढें - देहरादून के स्कूल में छात्रा से दुराचार, गर्भवती हुई तो मचा हड़कंप..4 छात्र गिरफ्तार!
मौसम विभाग का कहना है कि 22 से 25 सितंबर यानी 3 दिन उत्तराखंड के कई जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावनाएं हैं। चमोली, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, देहरादून, नैनीताल और टिहरी गढ़वाल के लोगों के लिए ये बारिश आफत का सबब बन सकती है। मौसम विभाग द्वारा लोगों से राज्य सरकार के प्रतिनिधियों के संपर्क में रहने की सलाह दी है। जल्द ही जिलाधिकारियों को भी इस बारे में सूचित किया जाएगा। बताया गया है कि इन तीन दिनों में जबरदस्त बारिश की वजह से लोगों को भारी मुकसान उठाना पड़ सकता है। उधर रुद्रप्रयाग जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 107 कुण्ड -चोपता मोटर मार्ग सिरसोली में अवरूद्ध हो गया है। इसलिए आप भी सावधान रहें। एक बार फिर से आपको बता दें कि 22 से 25 सितंबर तक जबरदस्त बारिश का अनुमान है।


Uttarakhand News: met department advise for uttarakhand weather

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें