खुलासा: उत्तराखंड को घेरने लगा है चीन, बॉर्डर के पास बनाई डबल लेन सड़क!

इस वक्त उत्तराखंड के लिए चीन सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है। इस बीच खबर आ रही है कि चीन ने उत्तराखंड में मौजूद बॉर्डर के पास डबल लेन सड़क का निर्माण कर दिया है।

china planning to target uttarakhand - chaina uttarakhand, chamoli barahoti, pithoragarh, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,बॉर्डर,मानसरोवर,उत्तराखंड,चमोली

कुछ इशारे साफ कर रहे हैं कि चीन उत्तराखंड पर निगाहें तरेर रहा है। चमोली में घुसपैठ और पिथौरागढ़ में मौजूद भारतीय सीमा के पास सड़क, वो भी डबल लेन सड़क। अमर उजाला में छपी रिपोर्ट के मुताबिक चीन ने भारतीय सीमा के पास तक डबल लेन सड़क का निर्माण पूरा कर दिया है। इस रिपोर्ट में कैलाश मानसरोवर यात्रा पूरी कर लौटे यात्रियों की बातों का जिक्र किया गया है। इन यात्रियों ने बताया कि बॉक्डर के उस पास चीन में आंख खोलने पर हर सुबह एक नई सड़क तैयार हो रही है। बॉर्डर से सटी लिंपियाधूरा सीमा तक चीन पहले ही हाईवे का निर्माण कर चुका है। कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौटे एक टीम के अधिकारी संजीव कुमार के मुताबिक चीन में सड़कों का निर्माण तेजी से हो रहा है और पिथौरागढ़ के पास भारतीय सीमा तक डबल लेन पक्की सड़क तैयार हो गई है।

यह भी पढें - उत्तराखंड पर ‘ड्रैगन’ की बुरी नज़र, डोकलाम के बाद देवभूमि को कब्जाने का प्लान!
यह भी पढें - उत्तराखंड में घुसपैठ..4 किमी अंदर तक घुसे चीनी सैनिक, ITBP ने दिया करारा जवाब!
यात्रियों की मानें तो यहां हर सुबह एक नई सड़क बनी हुई तैयार मिलती है। वहां भूस्खलन होने पर दूसरी सड़क का इस्तेमाल किया जाता है। इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि चीन किस तरह से उत्तराखंड को घेरने की रणनीति तैयार कर रहा है। हाल ही में चमोली के बाराहोती में एक बार फिर से चीन की घुसपैठ की खबरें सामने आई थीं। बताया गया है कि 15 अगस्त के दिन जब देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा था, तो उस दौरान ही चीन ने चमोली जिले के बाराहोती सेक्टर से घुसपैठ कर दी। इसके अलावा पहले भी चीन की घुसपैठ की खबरें सामने आ चुकी हैं। एक तरफ सड़क और दूसरी तरफ घुसपैठ...चीन के इरादे एक बार फिर से साफ हो रहे हैं। जाहिर है कि भारत सरकार को इस बारे में कुछ ठोस कदम उठाने होंगे।


Uttarakhand News: china planning to target uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें