उत्तराखंड टिहरी गढ़वालuttarakhand deepak sharma made guinness book of world record

जय देवभूमि: चौकीदार के बेटे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक साल की कड़ी मेहनत रंग लाई

ये उत्तराखंड है...जहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है। गर्व इस बात पर है कि चौकीदार के बेटे ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तैयार किया है। आप भी जानिए ये खास खबर

deepak sharma uttarakhand: uttarakhand deepak sharma made guinness book of world record
Image: uttarakhand deepak sharma made guinness book of world record (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: कहते हैं कि रास्ते हैं तो मंजिलें हैं, मंजिलें हैं तो हौसला है, हौसला है तो विश्वास है और विश्वास है तो जीत है। रास्तों से जीत के सफर में मंजिलें, हौसला और खुद पर विश्वास बेहद जरूरी है। ये ही वजह है कि आज देवभूमि उ्तराखंड में एक चौकीदार के बेटे ने उस ऐतिहासिक मुकाम को हासिल किया है। टिहरी गढ़वाल में लोक निर्माण विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात दीपक शर्मा ने मेहनत का दामन कभी नहीं छोड़ा। एक साल से वो पसीना बहाते रहे और अब जाकर उन्होंने वो मुकाम हासिल किया, जिसके लिए वो अपने शरीर को लोहे में ढाल रहे थे। दीपक शर्मा ने एक मिनट में चार उंगलियों के दम पर 70 पुशअप लगाए हैं और गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। दूसरे की कोशिश में उन्होंने इस सफलता को हासिल किया है। उनकी जिंदगी बेहद संघर्षों से होकर गुजरी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड की ‘बुलेट रानी’..जिसका सभी ने मज़ाक उड़ाया, फिर भी सपना पूरा कर दिखाया
शुक्रवार को टिहरी के मोलधार स्थित जिम में दीपक को इस उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया। दीपक मूल रूप से डोईवाला ब्लॉक के ग्राम चांदमारी के रहने वाले हैं। एक अप्रैल को टिहरी के बौराड़ी स्थित एक जिम में उन्होंने ये रिकॉर्ड बनाया और इसका वीडिया बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को भेजा। आखिरकार गिनीज बुक की ओर से दीपक को मेल के जरिये इस रिकॉर्ड को दर्ज किए जाने की जानकारी भेजी गई। 29 साल के दीपक के पिता का नाम ओमप्रकाश शर्मा हैं। ओमप्रकाश शर्मा डोईवाला में एक प्राइवेट स्कूल में चौकीदार हैं। दीपक शर्मा खुद लोनिवि नई टिहरी में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं। इस सफलता को हासिल करने के लिए दीपक बीते एक साल से मेहनत कर रहे थे। बीते साल भी उन्होंने इस रिकॉर्ड को बनाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं पाए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड शहीद की बेटी बोली ‘पापा स्टार बन गए’..बेटा बोला ‘मैं भी बनूंगा फौजी’
इसके बाद भी दीपक शर्मा ने मेहनत करना नहीं छोड़ा। इससे पहले उन्होंने 31 दिसंबर 2017 को फोर फिंगर पुशअप में रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की थी। उस दौरान वो बस कुछ अंतर से रह गए थे। इसके बाद उन्होंने मेहनत करना नहीं छोड़ा। उन्होने दूसरा प्रयास एक अप्रैल 2018 को किया और आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई। आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपक इसके लिए किस तरह से मेहनत करते हैं। वो हर सुबह पांच किमी की दौड़ लगाने के साथ ही एक हजार पुशअप लगाते हैं। अब उन्होंने अपना अगला लक्ष्य तैयार किया है। उनका लक्ष्य है कि एक घंटे में मुट्ठी बंद कर पुशअप का विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे। हमें उम्मीद है कि दीपक ये मुकाम भी हासिल करेंगे। क्योंकि किसी ने सच ही कहा है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

Congratulations Deepak Sharma for Making Guinness World Record. He is working as Computer operator in PWD, New Tehri....

Posted by Tehri Heights on Friday, September 14, 2018