Video: DM मंगेश घिल्डियाल को सलाम, पहाड़ के सरकारी स्कूलों में शुरू हुई स्मार्ट क्लास

कभी किसी ने सोचा था कि पहाड़ के सरकारी स्कूलों में ई-लर्निंग और स्मार्ट क्लास शुरु होगी ? केदारनाथ के विधायक और डीएम मंगेश घिल्डियाल ने इस सपने को सच कर दिखाया है। देखिए

e learning and smart class in rudraprayag district - mangesh ghildiyal,rudraprayag, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,मंगेश घिल्डियाल,राजकीय इंटर कॉलेज नारायण कोटी,इंटरनेट,नारायणकोटीउत्तराखंड,

किसी भी काम को करने के लिए दूरदर्शी सोच बेहद जरूरी है। अगर आप में कुछ नया करने की सोच नहीं है, तो आप कुछ भी नहीं कर सकते। हाथ पर हाथ धरे बैठने से क्या फायदा ? ‘पहाड़ में कुछ नहीं हो सकता’ बार बार ये कहने से क्या फायदा ? जो सोच रहे हैं, उसे कर के देखिए..आपको अच्छा लगेगा। कौन सोच सकता था कि पहाड़ के सरकारी स्कूलों में कभी स्मार्ट क्लासेज शुरू होंगी? किसे भरोसा था कि पहाड़ में इंटरनेट का सबसे बेहतर इस्तेमाल शिक्षा के लिए किया जाएगा? आखिरकार ये हो गया। अगर आज रुद्रप्रयाग जिले का रिजल्ट उत्तराखंड में सबसे बेहतर है, तो इसकी वजह हैं डीएम मंगेश घिल्डियाल। साथ ही केदारनाथ विधायक मनोज रावत के जबरदस्त काम से ये सपना पूरा हो पाया है। रुद्रप्रयाग की जनता अब खुलकर कहती है कि ‘देवभूमि में जिलाधिकारी हो तो ऐसा’।

यह भी पढें - डीएम मंगेश घिल्डियाल की मेहनत रंग लाई, रुद्रप्रयाग जिले का देशभर में पहला नंबर
शिक्षा के क्षेत्र में लगातार काम कर रहे केदारनाथ विधायक और डीएम मंगेश घिल्डियाल की बदौलत राजकीय इंटर कॉलेज नारायण कोटी में अब ई लर्निंग क्लासेज शुरू हो गई हैं। करीब 7 विद्यालय स्थानीय इंटरनेट के माध्यम से एक दूसरे से जुड़ रहे हैं। कॉलेज में शिक्षकों के संकट को कम करने के लिए ये सुविधा सबसे बेहतर है। अब 7 स्कूलों से कोई भी शिक्षक किसी भी स्कूल के छात्रों को इंटरनेट के जरिए आसानी से पढ़ा सकता है।

e learning

Manisha Bisht द्वारा इस दिन पोस्ट की गई गुरुवार, 13 सितंबर 2018


यह भी पढें - डीएम मंगेश घिल्डियाल ने हौसला बढ़ाया, तो बिना कोचिंग के IAS बनी देवभूमि की बेटी
शिक्षकों की समस्या को दूर करने के लिए एक दूसरे का सहयोग करते हुए तमाम स्कूल एक दूसरे का हाथ से हाथ थामे आगे बढ़ रहे हैं। इतना समझ लीजिए कि राजकीय इंटर कॉलेज नारायणकोटी के छात्रों को रामपुर के शिक्षक बॉयोलॉजी पढ़ा रहे हैं। इसी स्कील के छात्रों को राजकीय इंटर कॉलेज ऊखीमठ के शिक्षक भूगोल पढ़ा रहे हैं। सही शिक्षा का सपना अब पूरा होता दिख रहा है। वाह विधियक साहब और डीएम साहब..शिक्षा का ये स्तर देखकर दिल खुश हो गया।

e learning in gic narayankoti

Manisha Bisht द्वारा इस दिन पोस्ट की गई गुरुवार, 13 सितंबर 2018


Uttarakhand News: e learning and smart class in rudraprayag district

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें