उत्तराखंड की मानसी जोशी की धांसू गेंदबाजी, श्रीलंका के खिलाफ भारत को दिलाई जीत

उत्तराखंड की मानसी जोशी ने अपनी गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया है। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में मानसी ने अपने प्रदर्शनर्न से सभी को दंग कर दिया।

mansi joshi of uttarakhand took three wickets aginest srilanka - mansi joshi, uttarakhand cricket, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,टिहरी गढ़वाल,श्रीलंका,मानसी जोशी,पैवेलियन,भारत,वीएस रौतेलाउत्तराखंड,

यकीन मानिए उत्तराखंड की क्रिकेट प्रतिभाएं अब दुनिया भर पर राज करने के लिए तैयार हैं। इस वक्त टीम इंडिया में ही उत्तराखंड से कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो देश-विदेशों में अपना जलवा दिखा रहे हैं। एक तरफ उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में अपना दम दिखाया और टेस्ट करियर का पहला शतक ठोंक दिया। तो दूसरी तरफ उत्तराखंड की मानसी जोशी न श्रीलंका में अपनी गेंदबाज़ी से कहर ढा दिया। पहले मानसी ने अपनी गेंदबाजी से लंकाई टीम का ढहा दिया और फिर स्मृति मंदाना ने जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को जीत दिला दी। खास बात ये है कि टिहरी गढ़वाल की मानसी जोशी ने 14 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकट में वापसी की। वर्ल्ड कप के बाद उनकी वापसी पर सभी की निगाहें टिकी थीं। आपको बता दें कि श्रीलंका में भारत और लंकाई टीम के बीच 3 वनडे और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है।

यह भी पढें - देवभूमि के ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में जड़ा शतक, कई रिकॉर्ड तोड़कर बनाई पहली टेस्ट सेन्चुरी
पहले वनडे मैच में लंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 35.1 ओवरों में 98 रनों पर ही श्रीलंका की टीम ढेर हो गई। मानसी जोशी ने लंकाई टीम को पहला झटका तब दिया, जब लंकाई टीम ने महज 8 रन ही बनाए थे। ओपनर वीराकोड्डि को मानसी जोशी ने 2 रनों के निज़ी स्कोर पर चलता कर दिया। इसके बाद मानसी जोशी ने अनुभवी कही जाने वाली सीरीवर्धने को भी चलता कर दिया। सीरीवर्धने भी अपने खाते में महज़ एक ही रन जोड़ पाई थी। इसके बाद रही सही कसर मानसी जोशी ने एक और विकेट लेकर पूरी कर दी। श्रीपाली को भी उन्होंने वापस पैवेलियन भेज दिया। मानसी की गेंदबाजी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने कुल 6.1 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 16 रन लुटाए और 3 विकेट हासिल कर दिए।

यह भी पढें - उत्तराखंड की पहली रणजी टीम का कप्तान बनेगा ये क्रिकेटर! जल्द हो सकता है ऐलान
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 19.5 ओवरों में जीत हासिल कर ली। स्मृति मंधाना ने 76 गेंदों की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए। भारत की तरफ से एकमात्र विकेट पूनम राउत के रूप में गिरा। भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा मैच 13 सितंबर को खेला जाएगा। मानसी अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जानी जाती हैं। खबर तो ये भी है कि भारत के स्टार स्पिनर रह चुके अनिल कुंबले भी मानसी जोशी की गेंदबाजी के मुरीद हैं। आपको बता दें कि मानसी ने 2017 नवंबर में थाइलैंड में हुए एशिया कप टी-20 चैंपियनशिप से अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का आगाज किया था। वहीं श्रीलंका में उनकी घुमावदार गेंदबाजी से हर कोई प्रभावित हो गया। मानसी के कोच वीएस रौतेला हैं। वीएस रौतेला ने मानसी की गेंदबाजी में धार पैदा की है। अब मानसी के सितारे बुलंदियों पर हैं।


Uttarakhand News: mansi joshi of uttarakhand took three wickets aginest srilanka

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें