उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालPauri Soldier Bhupendra Negi Martyred in Ladakh

Uttarakhand News: लद्दाख में शहीद हुआ पौड़ी गढ़वाल का लाल, टैंक प्रैक्टिस के दौरान हुआ हादसा

बीते दिन लद्दाख में हुए टी-72 टैंक अभ्यास के दौरान भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए जिसमें एक उत्तराखंड का जवान भी शामिल था।

Bhupendra Negi Martyred in Ladakh: Pauri Soldier Bhupendra Negi Martyred in Ladakh
Image: Pauri Soldier Bhupendra Negi Martyred in Ladakh (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: भूपेंद्र नेगी देश सेवा करते हुए लद्दाख में शहीद हो गए, लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में श्योक नदी टैंक अभ्यास के दौरान यह हादसा हुआ। उनका परिवार देहरादून में रहता है और उनके तीन बच्चे है, इस दुःखद खबर के बाद उनके पूरे गांव में शोक की की लहार दौड़ पड़ी है।

Pauri Soldier Bhupendra Negi Martyred in Ladakh

लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों के साथ एक दर्दनाक हादसा हुआ है। सेना के जवान लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने का टैंक अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया, हादसे में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) व चार जवान शहीद हो गए। इन जवानों में पौड़ी के भपेंद्र नेगी भी शामिल थे। हादसे की सूचना मिलने के बाद परिवार में कोहराम मच गया, बताया जा रहा है कि शहीद का पार्थिव शरीर पैतृक गांव लाया जाएगा। शहीद जवान भपेंद्र नेगी पौड़ी जिले के पाबौ ब्लॉक के बिशल्ड गांव का रहने वाले थे।

पैतृक गांव में होंगे अंतिम संस्कार

भूपेंद्र नेगी अपने पीछे तीन बच्चे, पत्नी और पिता को छोड़ गए हैं, उनकी तीन बहने हैं और सबका विवाह हो चुका है। पार्थिव शरीर पहुँचने के बाद उनका अंतिम संस्कार पैतृक घाट में सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें और उनके परिवार को इस अपार दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।