उत्तराखंड देहरादूनCM Dhami Suspended Ten Officers And Action Against 7 Others

मुख्यमंत्री धामी ने वनाग्नि में लापरवाही के चलते 10 अफसर-कर्मचारियों को किया सस्पेंड

वनाग्नि के मामले में सीएम धामी ने कठोर कदम उठाए हैं, आज की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने वनाग्नि की घटनाओं के दौरान लापरवाही करने वाले 17 अधिकारियों और कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।

CM Dhami Suspended Ten Officers: CM Dhami Suspended Ten Officers And Action Against 7 Others
Image: CM Dhami Suspended Ten Officers And Action Against 7 Others (Source: Social Media)

देहरादून: अपना चुनाव कैंपेन छोड़कर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लौट आए हैं जिसके बाद से उन्होंने वनाग्नि को लेकर सख्त एक्शन भी ले लिया है, इनमें से 10 लोगों को निलंबित किया है, 5 लोगों को संबद्ध और 2 अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

CM Dhami Suspended Ten Officers And Action Against 7 Others

इन दिनों उत्तराखंड राज्य में वनाग्नि, चारधाम यात्रा और पेयजल आपूर्ति एक महत्वपूर्ण चुनौती बनी हुई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को इन चुनौतियों को पार करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व में दिए गए दिशा निर्देशों के अनुपालन की न सिर्फ जानकारी ली, बल्कि वनाग्नि पर लगाम लगाने, पेयजल आपूर्ति व्यवस्था को दुरुस्त करने और चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर सभी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

  • 17 अधिकारियों को सस्पेंशन के आदेश

    Suspension orders for 17 officers
    1/ 1

    सभी जिलाधिकारियों और शासन के उच्चतम अधिकारियों को वनाग्नि की रोकथाम के लिए निर्देश दिए गए हैं कि वे इसे नियमित रूप से मॉनिटर करें। सीएम ने कहा कि जो लोग वनाग्नि की घटनाओं को कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, जिन लोगों ने अपने कामों में लापरवाही बरती है, उनको सस्पेंड किया गया है। लापरवाही बरतने वाले 17 अधिकारियों और कर्मचारियों के सस्पेंशन के आदेश दिए हैं. 10 लोगों को निलंबित किया है, 5 लोगों को संबद्ध और 2 अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

    चारधाम आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की जाती है कि वे अपनी यात्रा के दौरान पर्यावरण का ध्यान रखें और स्थानीय नियमों का पालन करें। यह न केवल उनके अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि पर्यावरण और सामाजिक संबंधों के लिए भी। अपने आस-पास के प्राकृतिक संसाधनों की सुरक्षा करने के लिए, कृपया अपना सहयोग दें और धार्मिक आदर्शों के साथ-साथ पर्यावरणीय जागरूकता का पालन करें। चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि चारधाम यात्रा धार्मिक यात्रा है। ऐसे में सभी लोग यात्रा के नियमों का जरूर पालन करें। प्लास्टिक का इस्तेमाल न करके सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखें।