उत्तराखंड देहरादूनMajor Pranay Negi Passes Away in Kargil

देवभूमि ने फिर खोया अपना एक और लाल, लेह में शहीद हुए मेजर प्रणय नेगी

मेजर प्रणय नेगी का सोमवार को कारगिल में निधन हो गया। मेजर प्रणय नेगी का परिवार देहरादून के डोईवाला में रहता है।

Major Pranay Negi martyred: Major Pranay Negi  Passes Away in Kargil
Image: Major Pranay Negi Passes Away in Kargil (Source: Social Media)

देहरादून: मंगलवार, 29 अप्रैल की देर रात को ही मेजर प्रणय नेगी के निधन की खबर मिली, जिससे घर में एक अचानक कोहराम मच गया। अब बताया जा रहा है कि मेजर प्रणय नेगी का पार्थिव शरीर आज शाम या कल, 1 मई को, उनके आवास पर डोईवाला पहुंचेगा।

Major Pranab Negi Passes Away in Kargil

प्रदेश के लिए एक बहुत बड़ी दुःख की खबर है एक बार फिर देवभूमि ने अपना लाल खो दिया। मिली जानकारी के मुताबिक प्रणय नेगी (36) इन दिनों वो कारगिल में तैनात थे। बताया जा रहा है कि सोमवार 29 अप्रैल को ड्यूटी के दौरान अचानक मेजर  प्रणय नेगी की तबियत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और वहां ईलाज के दौरान उनका निधन हो गया। परिवार को सूचना मिलते ही उनके घर में मातम छाया हुआ है।

डेढ़ साल का बेटा छोड़ गए

प्रणय नेगी डोईवाला के संगतिया वाला में अपने परिवार के साथ रहते थे। पूर्व ग्राम प्रधान नरेंद्र नेगी ने बताया कि मेजर प्रणय नेगी 94 रेजीमेंट में भर्ती थे और उनकी तैनाती आजकल कारगिल में थी। मेजर प्रणय नेगी दो बहनों के इकलौते भाई थे और उनका डेढ़ साल का एक बेटा भी है। उन्होंने आगे बताया कि रात को दस बजे ही परिजनों से पास उनके निधन को लेकर खबर मिल गई थी।

मूलरूप से टिहरी के थे मेजर प्रणय

प्रणय नेगी मूल रूप से कीर्तिनगर टिहरी गढ़वाल के रहने वाले थे, उनका परिवार अब डोईवाला में मकान बनाकर रहता है। इन्होने अपनी पढ़ाई मसूरी के सेंट जोसेफ स्कूल से की। इस दुखभरी खबर से पूरा डोईवाला शोक में डूबा हुआ है। इस दुःख की घड़ी में भगवान उनके परिवार को हिम्मत दे।