उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालPolice Post Incharge and Home Guards Suspended om Holi

उत्तराखंड: होली पर शराब पार्टी का ऑडियो वायरल, पुलिस चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

श्रीनगर गढ़वाल की बाजार चौकी में होली पर शराब के सेवन के लिए आमंत्रण देना तीन पुलिसकर्मियों और दो होमगार्डों के लिए मुसीबत साबित हो गया।

Police Audio Viral: Police Post Incharge and Home Guards Suspended om Holi
Image: Police Post Incharge and Home Guards Suspended om Holi (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर गढ़वाल की बाजार चौकी में होली पर शराब पार्टी का एक ऑडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया, जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी लोकेश्वर सिंह ने इस पर कड़ी कार्रवाई की और चौकी प्रभारी सहित कई पुलिसकर्मियों और होमगार्ड को निलंबित कर दिया।

Holi Party Viral Audio: Police Post In-charge and Home Guards Suspended

एक तरफ उत्तरखंड पुलिस प्रदेशभर में समय-समय पर नशे के विरुद्ध कड़े कदम उठाने के लिए अभियान चलाती है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के एक थाने में होली पर शराब पार्टी का आयोजन होने की खबर सामने आई है। जिसमें प्रदेश पुलिस और होमगॉर्ड को पार्टी में आमंत्रण करने का कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। इसके बाद मामले का संज्ञान एसएसपी द्वारा लिया गया और चौकी प्रभारी सहित तीन कर्मियों को निलंबित कर दिया है साथ ही दो होमगॉर्ड के खिलाफ कार्रवाही जारी है। आगे पढ़िए.. क्या है पूरा मामला

ये भी पढ़ें:

क्या है पूरा मामला ?

पौड़ी एसएसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर श्रीनगर बाजार चौकी से संबंधित ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमें होली के आयोजन हेतु चौकी प्रभारी का जिक्र करते हुए पुलिसकर्मियों और होमगॉर्ड के जवानों को 24 और 25 मार्च को चौकी में शराब पीने के लिए आमंत्रण किया जा रहा है। लोग पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं।

एसएसपी ने दिए सख्त निर्देश

इस बारे में अभी तक स्पष्टता नहीं हुई है कि ऑडियो में आवाज किसकी है। एसएसपी ने बताया कि किसी भी तरह की अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मामले में बाजार चौकी प्रभारी अजय कुमार, कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह और महिला कांस्टेबल जमुना को निलंबित कर दिया गया है। चौकी में तैनात होमगार्ड संजय सिंह और विजय कुमार के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति जिला होमगार्ड कमांडेंट को दे दी गई है। अब मामले की अग्रिम जाँच सीओ श्रीनगर को सौंपी गई है और दरोगा विजय सैलानी को बाजार चौकी का नया प्रभारी बनाया गया है।