उत्तराखंड देहरादूनAll Details about 1455 Nursing Officer Recruitments

उत्तराखंड में नर्सिंग ऑफिसर के 1455 पदों पर निकली भर्ती, यहां मिलेगी हर डिटेल

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के माध्यम से 1455 पदों को भरा जाएगा।

Nursing Officer Recruitments: All Details about 1455 Nursing Officer Recruitments
Image: All Details about 1455 Nursing Officer Recruitments (Source: Social Media)

देहरादून: हेल्थ सेक्टर में जॉब तलाश रहे युवा ध्यान दें। उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (UKMSSB) ने 1455 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती निकाली है।

1455 Uttarakhand Nursing Officer Recruitments

आवेदन का प्रोसेस क्या है और योग्यता क्या मांगी गई है, इस संबंध में हर जानकारी पाने के लिए राज्य समीक्षा के साथ बनें रहें। उत्तराखंड में निकली नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए नर्सिंग में डिप्लोमा या डिग्री कोर्स किया होना चाहिए। अधिसूचना के अनुसार चिकित्सा शिक्षा विभाग उत्तराखंड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों और स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट हल्द्वानी में समूह ग के अंतर्गत नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती की जाएगी। नर्सिंग ऑफिसर महिला के पदों के लिए डिप्लोमा धारकों के लिए 797 और डिग्रीधारक के लिए 366 वैकेंसी है। इसी तरह नर्सिंग ऑफिसर पुरुष के पदों के लिए डिप्लोमा धारक के लिए 200 और डिग्रीधारक के लिए 92 वैकेंसी है। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए बीएसससी नर्सिंग/ बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग किया होना चाहिए। इसके अलावा बीएससी (पोस्ट बेसिक) नर्सिंग या जीएनएम डिप्लोमा करने वाले भी आवेदन कर सकते हैं।

Uttarakhand Nursing Officer Recruitments Age

आयु सीमा की बात करें तो यह 1 जुलाई 2023 को 21 से 42 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

Uttarakhand Nursing Officer Salary

उत्तराखंड में नर्सिंग ऑफिसर की सैलरी 44,900 से 1,42,400 लाख रुपये प्रति माह होगी।

Uttarakhand Nursing Officer Fee

अनारक्षित और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है, जबकि ईडब्लूएस, SC/ST और दिव्यांग जनों के लिए आवदेन शुल्क 150 रुपये निर्धारित है।

Uttarakhand Nursing Officer Last Date

इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट ukmssb.org पर जाकर एक अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।