उत्तराखंड चमोलीThere may be snowfall in Auli on New Year

Auli Hotel Booking: न्यू ईयर के लिए औली में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, होटल होम स्टे फुल, बर्फबारी का अलर्ट

Auli Hotel Booking औली की बर्फ से ढकी वादियों के साथ ही यहां मिल रहे पहाड़ी व्यंजन पर्यटकों की पहली पसंद बने हुए हैं।

Auli Hotel Booking: There may be snowfall in Auli on New Year
Image: There may be snowfall in Auli on New Year (Source: Social Media)

चमोली: औली की खूबसूरत वादियां पर्यटकों से गुलजार हैं। देश के अलग-अलग राज्यों के पर्यटक नए साल का जश्न मनाने के लिए औली पहुंचे हुए हैं।

Hotel Booking in Auli being full1

यहां नए साल के स्वागत से पहले पर्यटकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। 80 प्रतिशत तक होटल और लॉज फुल हो चुके हैं। दो जनवरी तक की बुकिंग हो चुकी है। औली की बर्फ से ढकी वादियों के साथ ही यहां मिल रहे पहाड़ी व्यंजन पर्यटकों की पहली पसंद बने हुए हैं। स्थानीय होटलों में पर्यटकों को पहाड़ी व्यंजन परोसे जा रहे हैं। गढ़वाल मंडल विकास निगम औली के प्रबंधक प्रदीप शाह ने बताया कि औली में दो जनवरी तक की बुकिंग हो चुकी है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पर्यटकों को होटलों में पहाड़ी व्यंजन झंगोरे की खीर, चैसा, मंडुवे की रोटी, अरसे, रोट, गहत की दाल, लाल चावल आदि परोसे जा रहे हैं। पर्यटक पहाड़ी व्यंजनों को खूब पसंद कर रहे हैं। इन दिनों औली में बर्फ पिघल चुकी है, लेकिन गोरसों से लेकर क्वारीपास में बर्फ है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि 30 जनवरी के बाद पहाड़ों में बर्फबारी की संभावना है। जिससे नए साल का जश्न मनाने के लिए पर्यटक अधिक संख्या में उमड़ रहे हैं। औली (Auli Hotel Booking) के साथ-साथ मसूरी और नैनीताल जैसी जगहों पर भी पर्यटक बड़ी तादाद में पहुंचे हैं। मौसम विभाग की मानें तो नए साल में प्रदेश भर के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी होने से पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड बढ़ेगी। 31 दिसंबर के बाद पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी होने की संभावना है।