उत्तराखंड टिहरी गढ़वालtehri garhwal heavy rainfall many houses in danger

टिहरी गढ़वाल में आफत की बारिश, खतरे में कई घर, स्कूल में शिफ्ट कराए गए 30 लोग

टिहरी के छेरदानू में छह परिवार खतरे की जद में, स्कूल में कराया शिफ्ट। यहां बरसात के चलते 6 परिवार उजड़ गए हैं

tehri garhwal heavy rainfall: tehri garhwal heavy rainfall many houses in danger
Image: tehri garhwal heavy rainfall many houses in danger (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड में आफत की बरसात जारी है।बारिश से नदी नाले उफान पर बह रहे है। लगातार भूस्खलन हो रहे हैं, पहाड़ दरक रहे हैं।

Tehri garhwal heavy rainfall

कई लोग बेघर हो गए हैं जिन्हें अस्थायी राहत शिविरों में रात गुजारनी पड़ रही है। टिहरी में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। यहां बरसात के चलते 6 परिवार उजड़ गए हैं और उनको स्कूल में शिफ्ट किया गया है। गौर हो कि तेज बारिश के चलते प्रतापनगर विधानसभा के अंतर्गत भेलुन्ता-हलेत- देवल मोटर मार्ग छेरदानू के समीप सड़क धंसने से छह परिवार खतरे की जद में आ गए हैं। जिसके चलते निकटवर्ती गांव के 6 परिवारों के 30 लोगों को खतरे को देखते हुए स्कूल में शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि वह घर कभी भी टूट सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

ग्राम प्रधान दिनेश जोशी ने कहा कि लंबे समय से गांव में पहाड़ दरक रहा है और हर साल मानसून में लोगों को इस तरह की समस्याएं आती हैं। उन्होंने पीएमजीएसवाई को इस सड़क की दशा के बारे में कई बार बता दिया गया था। लेकिन पीएमजीएसवाई के अधिकारियों ने उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया, जिसका खामियाजा आज गांव के ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है।।तेज बारिश के चलते सड़क धंस गई, जिससे 6 परिवारों के मकान खतरे की जद में आ गए हैं। बता दें कि मौसम विभाग ने 15 जुलाई तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। ऐसे में हमारी आप से अपील है कि सावधानी बरतें और बरसात में पहाड़ों का यात्रा करने से बचें।