उत्तराखंड देहरादूनHarish Rawat gave statement regarding postal ballot

उत्तराखंड चुनाव से पहले हरदा ने छेड़ा बैलेट राग, लगाए धांधली के आरोप

हरीश रावत का कहना है कि अन्य पुलिस लाइनों में बैलेट पहले ही पहुंच चुके हैं। जबकि विधानसभा लालकुआं में एक भी पुलिसकर्मी का पोस्टल बैलेट नहीं पहुंचा है।

Harish Rawat: Harish Rawat gave statement regarding postal ballot
Image: Harish Rawat gave statement regarding postal ballot (Source: Social Media)

देहरादून: चुनाव संपन्न होने के कुछ ही दिन बाद पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने पोस्टल बैलेट में धांधली के आरोप लगाए थे। अपनी बात के पुख्ता सबूत के तौर पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया था। कांग्रेस चुनाव में धांधली को लेकर सरकार के खिलाफ लगातार मोर्चा खोले हुए हैं। इस बीच पूर्व सीएम हरीश रावत ने एक बार फिर पोस्टल बैलेट पर सवाल खड़े किए हैं। मामला लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा है। हरीश रावत का कहना है कि अन्य पुलिस लाइनों में बैलेट पहले ही पहुंच चुके हैं। जबकि विधानसभा लालकुआं में एक भी पुलिसकर्मी का पोस्टल बैलेट नहीं पहुंचा है। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। खटीमा में भी पहले पोस्टल बैलेट नहीं पहुंचे थे, लेकिन बाद में हो-हल्ला मचने के बाद चम्पावत और अन्य जगहों से बैलेट लाए गए।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने आरोप लगाया कि लालकुआं में बैलेट आरओ तक पहुंचाने के लिए कोई प्रयास नहीं हुए हैं। प्रदेश अध्यक्ष को मामले का संज्ञान लेना चाहिए। बुधवार को पूर्व सीएम हरीश रावत पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य से मिलने उनके छड़ायल स्थित आवास पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बात की। पूर्व सीएम रावत ने कहा कि कांग्रेस उत्तराखंड में अच्छी संख्या के साथ स्पष्ट बहुमत वाली सरकार बना रही है। इस मौके पर हरीश दुगर्पाल और हरेंद्र बोरा भी मौजूद रहे। बता दें कि हरीश रावत पहले भी सर्विस वोटर के मतदान में धांधली का आरोप लगा चुके हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया था। जिसमें एक व्यक्ति कई बैलेट पर टिक करता और हस्ताक्षर करता नजर आया था। पोस्टल बैलेट में मतदान का वायरल वीडियो जांच में भारतीय सेना की दो कुमाऊं रेजीमेंट से जुड़ा निकला। डीडीहाट में इस मामले में केस भी दर्ज हुआ है।