उत्तराखंड के 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट..मूसलाधार बारिश की चेतावनी, बागेश्वर में स्कूल बंद

उत्तराखंड के 10 जिलों के लोग संभलकर रहें, इन जिलों में 16 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा...

UTTARAKHAND WEATHER UPDATE RAIN - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बारिश, बारिश उत्तराखंड, उत्तराखंड ऑरेंज अलर्ट, Uttarakhand news, latest Uttarakhand news, Uttarakhand rain, rain Uttarakhand, Uttarakhand orange ale, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश की शक्ल में बरस रही आफत से लोग हलकान हैं। पहाड़ी इलाकों में लगातार बादल फटने की घटनाएं हो रही हैं। आपदा में कई लोग बेमौत मारे गए हैं, कई घर जमींदोज हो गए। बारिश की वजह से हुए हादसों में अब तक उत्तराखंड के 34 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। सोमवार को चमोली में भी कहर बरपा, यहां बादल फटने की वजह से हुए हादसे में 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। बादल गरजते हैं तो लोगों का दिल बैठ जाता है। आफत कब कहां से बरस पड़े कुछ पता नहीं चलता। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल बारिश से राहत भी नहीं मिलने वाली। इस वक्त भी चमोली और देहरादून समेत कई जिलों में बारिश हो रही है। बागेश्वर में बारिश की वजह से स्कूल बंद हैं। प्रशासन ने जिले में स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए थे।

यह भी पढें - गढ़वाल राइफल का जवान डेढ़ महीने से लापता, राखी लेकर भाई का इंतजार कर रही है बहन
बारिश से फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली। मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इनमें से भी 5 जिले ऐसे हैं, जहां हालात बिगड़ सकते हैं। ये जिले कौन-कौन से हैं चलिए बताते हैं। जिन पांच जिलों में बारिश कहर बरपाएगी वो जिले हैं हरिद्वार, देहरादून, टिहरी, चमोली और उत्तरकाशी, इन जिलों में आगामी 16 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा। चमोली में भी लगातार बारिश हो रही है। घाट बाजार में बारिश की वजह से आए सैलाब में 5-6 दुकानें जमींदोज हो गईं। एक मकान भी सैलाब में समा गया। चमोली में बारिश की वजह से हुए हादसों में अब तक 15 लोग मारे जा चुके हैं। प्रशासन और आपदा की टीम इलाके में पहुंचकर राहत और बचाव के काम में जुटी है। फिलहाल हमारी आपसे अपील ये ही है कि संभलकर रहें। बारिश के दौरान पहाड़ों में सफर करने से बचें।


Uttarakhand News: UTTARAKHAND WEATHER UPDATE RAIN

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें