पहाड़ में खूंखार बंदरों का आतंक, घर में घुसकर बुजुर्ग महिला पर किया जानलेवा हमला

उत्तराखंड के हर हिस्से में बंदरों का आतंक चरम पर है, वन विभाग भी इनके आगे बेबस नजर आ रहा है...

monkey attack old women in nandprayag - उत्तराखंड बंदर, उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बंदर हमला, नंदप्रयाग बंदर हमला, Uttarakhand monkey, Uttarakhand news, Uttarakhand monkey attack, Nandprayag monkey attack, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

एक वक्त था जब उत्तराखंड के गांवों में जंगली सूअरों का आतंक था, अब इनकी जगह बंदरों ने ले ली है। बंदर पहाड़ में हर जगह उत्पात मचा रहे हैं, वन महकमा भी इनके आगे बेबस नजर आ रहा है। बंदरों के आतंक से लोग त्रस्त हैं। मामला गोपेश्वर का है, जहां बंदरों का आतंक चरम पर है। नंदप्रयाग क्षेत्र में बंदर लोगों को तंग कर रहे हैं, उन पर हमला कर रहे हैं। हाल ही में बंदरों ने एक बुजुर्ग महिला पर हमला कर दिया। बंदरों के हमले में बुजुर्ग महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घायल महिला का नाम सुशीला देवी है। परिजनों ने बताया कि सुशीला देवी अपने घर के आंगन में बैठी हुई थी, कि तभी बंदर ने उन पर हमला कर दिया। उम्रदराज होने की वजह से महिला अपना बचाव भी नहीं कर सकी।

यह भी पढें - टिहरी बांध को लेकर वैज्ञानिकों का बड़ा खुलासा, दिया बड़े खतरे का संकेत
महिला की चीख-पुकार सुन ग्रामीण मौके पर पहुंचे और महिला को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। लोगों ने कहा कि इलाके में बंदरों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। बंदर लोगों के घरों में घुस कर वहां रखा सामान उठाकर ले जाते हैं। राहगीर भी इनसे परेशान हैं, क्योंकि बंदर राह चलते लोगों के हाथ से सामान छीन लेते हैं। बच्चे डर के मारे स्कूल नहीं जा रहे, क्योंकि रास्ते में चलते वक्त बंदर उन पर हमला करते हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से बंदरों को जंगल में खदेड़ने की मांग की, ताकि उनके बच्चे सुरक्षित रहें और बिना डरे स्कूल जा सकें। इस वक्त पहाड़ के ज्यादातर इलाकों का यही हाल है। लोग बंदरों से परेशान हैं, इन्हें पकड़ने के लिए वन विभाग ने कई तरकीबें भी भिड़ाईं, पर ये कोशिशें कामयाब नहीं हुईं।


Uttarakhand News: monkey attack old women in nandprayag

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें