शाबाश उत्तराखंड पुलिस..गर्भवती कांवड़िया को हुई प्रसव पीड़ा, ऐसे बचाई मां और नवजात की जान

शाबाश उत्तराखंड पुलिस..जी हां इस वक्त जो भी इस खबर को पढ़ रहा है, उसके मुंह से ये ही शब्द निकल रहे हैं।

uttarakhand police great work - उत्तराखंड पुलिस, उत्तराखंड न्यूज, हरिद्वार पुलिस, हरिद्वार कांवड़ यात्रा, हरिद्वार कांवड़ यात्रा डिलिवरी,Uttarakhand Police, Uttarakhand News, Haridwar Police, Haridwar Kannad Travel, Haridwar Kannada, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

वास्तव में उत्तराखंड पुलिस में कुछ वर्दीवाले ऐसे भी हैं, जिनके काम की तारीफ हर जगह होती है। अच्छे कामों की हर जगह तारीफ होनी चाहिए और राज्य समीक्षा की भी ये ही कोशिश रहती है कि ऐसी कहानियों को आपके बीच ला सकें। आज हर उत्तराखंड को गर्व उत्तराखंड पुलिस पर होगा। इसकी वजह है एक मां...जो अपने पति के साथ उत्तराखंड में कांवड यात्रा के लिए आई थी। महिला श्यामपुर चंडीपुल पर काफी कराह रही थी। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने इस बारे में पूछा तो बताया गया महिला के पति ने बताया कि पत्नी गर्भवती है। महिला बहुत कराह रही थी इसलिए बिना समय गंवाएं और एम्बुलेंस का इंतजार किए तुरन्त महिला को श्यामपुर थाने की सरकारी गाड़ी की मदद से अस्पताल के लिए रवाना किया गया। लेकिन रास्ते मे ही महिला का दर्द बढ़ गया। गाड़ी में ही महिला का प्रसव हो गया। इसके बाद पुलिस ने् महिला और नवजात शिशु को अस्पताल भर्ती कराया। खुशी की बात ये है कि जच्चा-बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं। उत्तराखंड पुलिस के इन होनहारों की सूझबूझ से महिला और उसके नवजात शिशु का जीवन बचाया गया। आप समझ सकते हैं कि इस मामले में अगर थोड़ी भी देर होती तो महिला व उसके नवजात शिशु के जीवन को खतरा हो सकता था।,महिला और उसके पति को पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई और उन्होंने उत्तराखंड पुलिस के मानवतापूर्ण काम की दिल खोलकर तारीफ की।

यह भी पढें - पहाड़ के अजित डोभाल पर देश की निगाहें, आतंकियों के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी
डाक्टर्स के मुताबिक महिला ने बेटे को जन्म दिया है। इस वक्त जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। उत्तराखंड पुलिस द्वारा की गई मदद एक परिवार में खुशियां ले लाई। वास्तव में ऐसे वर्दीवालों पर सभी को गर्व है।

#हरिद्वार_पुलिस_का_मानवीय_चेहरा

श्यामपुर चंडीपुल पर नमामि गंगे घाट के पास एक महिला अपने पति के साथ जनपद बदायू से कावड़...

Posted by Haridwar Police on Sunday, July 28, 2019


Uttarakhand News: uttarakhand police great work

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें