उत्तराखंड में बड़ा हादसा..बस और ट्रक की टक्कर..करीब 12 लोग हुए घायल

चंपावत में तेज रफ्तार रोडवेज बस और ट्रक की भिड़ंत हो गई, हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं।

Big tragedy in Uttarakhand .. bus and truck collision - अस्पताल,पिथौरागढ़ , घायल,बस ,उत्तराखंड,,Uttarakhand,bus,Injured,Pithauragarh,Hospital, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में एक बार फिर बेकाबू रफ्तार का कहर देखने को मिला, घटना चंपावत की है, जहां टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोडवेज बस और कैंटर की भिड़ंत हो गई, वो तो शुक्र है कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, वाहन सवार अपनी जान बच जाने पर भगवान का शुक्रिया अदा कर रहे हैं, हालांकि दुर्घटना में 12 लोग घायल हुए थे, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद पिथौरागढ़ भेज दिया गया। हादसे की वजह दोनों वाहनों की बेकाबू रफ्तार बताई जा रही है। हादसा अमोड़ी से दो किलोमीटर आगे चल्थी के पास हुआ, जहां तेज रफ्तार से आ रही रोडवेज बस सामने से आ रहे ट्रक से जा भिड़ी। जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह पिथौरागढ़ डिपो की रोडवेज बस दिल्ली से पिथौरागढ़ जा रही थी। बस में ड्राइवर-कंडेक्टर समेत कुल 39 यात्री सवार थे, वहीं कैंटर पिथौरागढ़ से पीलीभीत जा रहा था। सुबह करीब सवा सात बजे बस और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई।

यह भी पढें - देहरादून में भीषण हादसा..कार-ट्रक में हुई भिड़ंत..छात्र और छात्रा की मौत
भिड़ंत कितनी जबर्दस्त थी, इसका अंदाजा आप तस्वीरें देखकर लगा सकते हैं, वो तो शुक्र है कि हादसे में किसी की जान नहीं गई। एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। दोनों वाहनों में सवार करीब 12 लोग एक्सीडेंट में घायल हुए थे, जिनमें से 9 यात्री बस के और 3 ट्रक के यात्री थे। घायलों को हाथ, पैर, मुंह और सिर में चोट लगी थी। अस्पताल में इलाज के बाद उन्हें गंतव्य के लिए भेज दिया गया। टनकपुर डिपो से दूसरी बस मंगाकर घायल यात्रियों को पिथौरागढ़ भेजा गया। हादसे की वजह दोनों वाहनों के ड्राइवर की लापरवाही बताई जा रही है। घायल यात्रियों ने बताया कि दोनों वाहन चालक तेज रफ्तार में बस चला रहे थे, जिस वजह से भिड़ंत हुई। वाहन चालकों की लापरवाही सामने आने पर पुलिस ने दोनों वाहनों को सीज कर दिया है। दोनों चालकों के डीएल निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। बड़ा सवाल ये है कि पहाड़ में लगातार हो रहे हादसों से गाड़ी ड्राइवर आखिर कब सबक लेंगे...वो तो शुक्र है कि बड़ा हादसा होते-होते टल गया, वरना ना जाने कितने लोगों की जान जाती।


Uttarakhand News: Big tragedy in Uttarakhand .. bus and truck collision

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें