loksabha elections 2019 results

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा से पहले ही बन गया शानदार रिकॉर्ड...जून तक सब कुछ फुल

अक्षय तृतीया के मौके पर गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा शुरू हो गई है।

Hotel and taxi booking full in chardham yatra - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, चारधाम यात्रा, चारधाम होटल, चारधाम टैक्सी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Chardham Tour, Chardham Hotel, Chardham Taxi, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। अक्षय तृतीया के मौके पर गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा विधिवत रूप से शुरू हो गई। गंगोत्री और यमुनोत्री में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। चारधाम यात्रा को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। देशभर से श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। इसके अलावा 9 मई को केदारनाथ धाम के कपाट भी खुल गए हैं। जबकि 10 मई को बदरीधाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। चारधाम यात्रा को लेकर लोगों में किस कदर उत्साह है इसका अंदाजा आप यूं लगा सकते हैं कि मई से लेकर जून तक के लिए चारधाम यात्रा रूट पर टैक्सी, बस और होटल्स आदि की बुकिंग फुल चल रही है। टूर एंड ट्रैवल एजेंसी संचालकों ने भी चारधाम यात्रा के लिए स्पेशल टूर पैकेज तैयार किए हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालु चारधाम के दर्शन कर सकें।

यह भी पढें - चार धाम रेल नेटवर्क: ऋषिकेश रेलवे स्टेशन में दिखेगी केदारनाथ धाम की झलक..देखिए
चारधाम के लिए टूर पैकेज की कीमत 18 से 25 हजार रुपये प्रति व्यक्ति तक है। चारों धामों में पर्यटकों के ठहरने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। सरकार की तरफ से भी श्रद्धालुओं को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने की कोशिश की जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए यात्रा रूट पर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग हो रही है। आपात स्थिति में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह मुस्तैद है। केदरानाथ धाम और बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा होगा। बता दें कि धार्मिक पर्यटन उत्तराखंड की आर्थिकी का आधार है, चारधाम यात्रा से हजारों लोगों को रोजगार के मौके मिले हैं, जिससे ग्रामीणों के आर्थिक हालात बेहतर हो रहे हैं। कुल मिलाकर कहें तो ये खबर हर किसी के लिए शानदार है।


Uttarakhand News: Hotel and taxi booking full in chardham yatra

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें