उत्तराखंड हरिद्वारlok sabha election 2024 harish rawat and umesh kumar war of Words

हरीश रावत करेंगे BJP ज्वाइन, स्टिंगबाज न देखे सांसदी का ख्वाब.. हरिद्वार सीट पर रोचक हुई जंग

Lok Sabha Election 2024: हरिद्वार लोक सभा सीट पर प्रतिद्वंदियों में जुबानी जंग सोशल मीडिया में आग पकड़ रही है। उमेश कुमार ने हरीश रावत के बारे में एक आपत्तिजनक पोस्ट कर दी, जिसके बाद हरिद्वार सीट पर पारा चढ़ गया है।

lok sabha  election 2024: lok sabha  election 2024 harish rawat and umesh kumar war of Words
Image: lok sabha election 2024 harish rawat and umesh kumar war of Words (Source: Social Media)

हरिद्वार: लोकसभा चुनाव 2024 की जंग हरिद्वार में काफी रोचक हो गयी है। हरिद्वार सीट पर तीन चिर प्रतिद्वंदियों का त्रिकोणीय मुकाबला है। हरीश रावत, त्रिवेंद्र सिंह रावत और उमेश कुमार का त्रिकोणीय मुकाबला आगे क्या रंग दिखाएगा ये तो भविष्य की कोख में है, लेकिन अभी Lok Sabha Election 2024 में ये मुकाबला जोरदार है।

बीजेपी ज्वाइन करेंगे हरीश रावत और परिवार: उमेश कुमार

उमेश कुमार ने सोशल मीडिया पर हरीश रावत की प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, सूत्रों के हवाले बड़ी खबर - हरीश रावत अंदरूनी कलह से परेशान होकर 19 अप्रैल के बाद, यानी लोकसभा चुनाव की वोटिंग के बाद, भाजपा जॉइन कर सकते हैं। उमेश कुमार ने आगे सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि हरीश रावत पूरे परिवार के साथ 10 विधायकों को भी बीजेपी ज्वाइन करवाएंगे। उमेश कुमार यहीं नहीं रुके, बल्कि उन्होंने यह तक कह डाला कि हरीश रावत को 4 जून के बाद बीजेपी के द्वारा राज्यपाल बनाया जाएगा।

स्टिंगबाज भी सांसद बनने का खाब देखने लगे: हरीश रावत

हरीश रावत ने उमेश कुमार की सोशल मीडिया पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये फोटो 2016 का है, जब आदरणीय प्रधानमंत्री जी उत्तराखंड आये थे। आगे हरीश रावत ने कहा कि वो उस समय उत्तराखंड के मुख्यमंत्री थे, और उन्होंने हेलिपैड पर PM मोदी को उनके उत्तराखंड आगमन पर गुलदस्ता भेंट किया था, इसी फोटो को उमेश अब सोशल मीडिया में दिखा रहे हैं। हरीश रावत ने आगे कहा कि उत्तराखंड की कैसी विडम्बना है कि अब स्टिंगबाज भी सांसद बनने का खाब देखने लग गए हैं।

उमेश कुमार पर लगते रहे हैं गंभीर आरोप

करोड़ों की धन सम्पदा के मालिक उमेश कुमार की पुरानी मीडिया रिपोर्ट्स देखें, तो पूर्व में अश्लील विडियो के साथ ही अपने ही ऑफिस की एक महिला से रेप केस में भी लोक सभा प्रत्याशी उमेश कुमार फंस चुके हैं। हालांकि, कोर्ट के आदेशों के बाद अश्लील विडियो को हटाने के आदेश दिए जा चुके हैं।

  • फिर निकल आया स्टिंग का भूत

    lok sabha  election 2024 harish rawat and umesh kumar
    1/ 1

    उमेश कुमार ने सोशल मीडिया पर हरीश रावत की प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो शेयर किया तो स्टिंग का भूत एक बार फिर बोतल से बाहर निकल आया। ज्ञात हो कि उमेश कुमार ने हरीश रावत का स्टिंग करवाया था। तथाकथित स्टिंग में उमेश ने करोड़ो रूपये की लेनदेन को रिकॉर्ड किया था। इस स्टिंग के बाद उत्तराखंड की राजनीति में भूचाल आ गया था। कुछ ऐसी भी रिपोर्ट्स आई थीं कि उमेश कुमार ने अपने कुछ ख़ास काम निकलवाने के लिए ये स्टिंग किया था, जिनके न होने के कारण उमेश कुमार ने ये स्टिंग सार्वजनिक कर दिए थे। इस स्टिंग के कारण उत्तराखंड की सत्ता हरीश रावत के हाथ से चली गयी थी।