उत्तराखंड उधमसिंह नगरDera Kar Sewa Chief Baba Tarsem Shot Dead In Rudrapur

उत्तराखंड: डेरा प्रमुख नानकमत्ता ‘बाबा तरसेम सिंह’ की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में अराजकता का माहौल

नानकमत्ता कार सेवा डेरा के प्रमुख को मोटरसाइकिल से आए अज्ञात बदमाशों ने सुबह करीब 6:00 बजे डेरे के अंदर ही गोली मार दी।

Rudrapur News: Dera Kar Sewa Chief Baba Tarsem Shot Dead In Rudrapur
Image: Dera Kar Sewa Chief Baba Tarsem Shot Dead In Rudrapur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: 60 वर्षीय ‘बाबा तरसेम सिंह’ की सुबह बदमाशों ने गोली मार दी, मौके पर उन्हें खटीमा के निजी अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

Dera Kar Sewa Chief Baba Tarsem Shot Dead In Rudrapur

उधमसिंह नगर का शांत कस्बा नानकमत्ता गोलियों की तड़तड़ाहट से अचानक गूंज उठा, जिससे लोगों में डर और अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। बाइक से आए अज्ञात हमलावरों ने कार सेवा डेरा प्रमुख, नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह (60) को गोलियों से छलनी कर दिया। इस हमले में हुए गोलियों की आवाज से इलाके में अफरा-तफरी मच गई, जिसके कारण लोग भगदड़ कर गोली चलने के स्थान पर पहुंचे। उन्होंने देखा कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता ‘बाबा तरसेम सिंह’ गोलियों से घायल होकर लहूलुहान पड़े थे।

अत्यधिक खून बहने से गई जान

गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें तत्काल खटीमा के अस्पताल में भर्ती किया गया। वहाँ के डॉक्टरों ने उनकी जान बचाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन उन्हें गोलियों से बुरी तरह से घायल होने, अत्यधिक गंभीर चोटें लगने और ज्यादा खून बहने के कारण उनकी मौत हो गई। उनके इलाज के दौरान अस्पताल में लोगों की भीड़ इक्कठा हो गई। इस हत्या की घटना से क्षेत्र में दुख और रोष का माहौल है।

ये भी पढ़ें:

पुलिस अधिकारियों ने बयान दिया है कि हमलावरों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है इस घटना की जाँच के लिए एसआईटी टीम को गठित किया जा रही है ताकि मामले की स्थिति का निरीक्षण किया जा सके।

सुबह की सैर के दौरान मारी गोली

डेरा कार सेवा के सेवादारों के द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह सरदार तरसेम सिंह डेरे के परिसर से बाहर घूमने के लिए निकले थे। वहां पहले से ही तैयारी में बैठे दो बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने उन ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।
गोलियों से तरसेम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए, समर्थकों ने तत्काल उन्हें खटीमा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी मौत हो गई। इस हत्याकांड को नानकमत्ता गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के आगामी चुनावों के साथ जोड़कर भी देखा जा रहा है।