उत्तराखंड पिथौरागढ़Uttarakhand Sainik School Topper Khyati Ijarwal

लोहाघाट की ख्याति ने किया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में उत्तराखंड टॉप, देश में मिली 2nd रैंक

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में ख्याति ने उत्तराखंड टॉप करके देशभर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

Sainik School Lohaghat : Uttarakhand Sainik School Topper Khyati Ijarwal
Image: Uttarakhand Sainik School Topper Khyati Ijarwal (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पांचवीं कक्षा की छात्रा ख्याति इजरवाल ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के परिणामों में 300 में से 291 अंक हासिल किए।

Uttarakhand Sainik School Topper Khyati Ijarwal

आज के युग में बेटियां हर क्षेत्र में अपना और परिवार सहित प्रदेश का नाम रोशन करने में अग्रसर हैं। ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान परिवर्तनकारी सिद्ध हो रहा है। उत्तराखंड की बेटियों ने राष्ट्रीय ही नहीं अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने प्रदेश का नाम ऊँचा किया है। जो प्रत्येक प्रदेशवासी के लिए गौरव की बात है। हाल ही में घोषित हुए आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के परिणामों में वैसे तो देशभर की बेटियों ने सफलता का डंका बजाया है।

ये भी पढ़ें:

लेकिन उत्तराखंड से ख्याति इजरवाल ने आल इंडिया लेवल पर दूसरी रैंक हासिल कर न सिर्फ अपने माता-पिता एवं जिले का नाम रोशन किया है बल्कि समूचे उत्तराखण्ड को गौरवान्वित महसूस कराया है।

ख्याति इजरवाल सैनिक स्कूल टॉपर

ख्याति इजरवाल मूल रूप से चम्पावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र की हैं। वर्तमान में डीएवी स्कूल लोहाघाट में पांचवीं कक्षा की छात्रा है। ख्याति ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के परिणामों में 300 में से 291 अंक हासिल कर उत्तराखंड में टॉपर और देशभर में सेकंड टॉपर का मुकाम हांसिल किया है। ख्याति ने रिजल्ट आने के बाद से उत्तराखंड ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। पहाड़ी क्षेत्र से आने वाली बालिका ने पूरे देश में नाम रोशन कर अपने माता-पिता गर्वित किया है।

प्रधानाचार्य ने दिए बधाई सन्देश

स्कूल की प्रतिभावान छात्रा ख्याति को स्कूल प्रबंधन की तरफ से भी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई। विद्यालय प्रबंधक बीसी मुरारी, प्रधानाचार्य यतेन्द्र सिंह ने सभी शिक्षकगणों के साथ ख्याति के सफल भविष्य की कामना की है। बेटी की इस उपलब्धि से ख्याति के परिवार में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है। छोटी सी उम्र में उत्तराखंड का नाम रोशन करने पर ख्याति को प्रदेशवासियों की तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं।