उत्तराखंड उत्तरकाशीDodital lake frozen in uttarkashi

उत्तराखंड: बर्फबारी से जम गई डोडीताल झील, ये नज़ारा देखकर पर्यटक हैरान..आप भी देखिए

प्रकृति की अद्भुत छटा देखने के लिए डोडीताल चले आइये, यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी...

Uttarkashi: Dodital lake frozen in uttarkashi
Image: Dodital lake frozen in uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: प्रकृति के अद्भुत नजारे देखने हैं तो उत्तराखंड के उत्तरकाशी चले आइये, जहां कुदरत ने पहाड़ियों का अद्भुत श्रृंगार किया है। ताजा बर्फबारी के बाद डोडीताल क्षेत्र की खूबसूरती बढ़ गई है। अब तक आपने कश्मीर की डल झील को जमते देखा होगा, पर अपने उत्तराखंड में भी ऐसे नजारों की कमी नहीं है। डोडीताल में एक किलोमीटर लंबी झील जम गई है। डोडीताल उत्तराखंड के मुख्य पर्यटक स्थलों में से एक है। आमतौर पर बर्फबारी होने पर ज्यादातर पर्यटक मसूरी-नैनीताल का रुख करते हैं। पर उत्तराखंड में ऐसी कई अनछुई जगहें हैं, जहां की खूबसूरती मसूरी-नैनीताल से किसी भी मायने में कम नहीं। जो लोग भीड़भाड़ से दूर रहकर प्रकृति के सानिध्य का लुत्फ उठाना चाहते हैं, इनके लिए ये जगहें जन्नत जैसी हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - हे भगवान! देवभूमि को ये किसकी नज़र लगी? 12 साल की रेप पीड़ित ने नवजात को जन्म दिया

  • डोडीताल झील जम गई है

    dodi lake frozen latest images
    1/ 4

    उत्तरकाशी का डोडीताल भी ऐसी ही जगहों में से एक है। यहां इन दिनों बर्फ जमी है। बर्फबारी की वजह से डोडीताल झील भी जम गई है।

  • खूबसूरती के किसी भी मायने में कम नहीं

    Dodital lake frozen in uttarkashi
    2/ 4

    ये सच है कि बर्फबारी की वजह से पहाड़ में जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। गांवों का दूसरे क्षेत्रों से संपर्क टूट गया है। लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। पर इसी बर्फबारी की वजह से प्रकृति के अद्भुत नजारे भी देखने को मिल रहे हैं। पर्यटकों को ये नजारे खूब भा रहे हैं

  • खूबसूरत मनमोहक डोडी झील

    Dodital lake frozen in uttarkashi
    3/ 4

    उत्तराखंड के खूबसूरत नजारों की मनमोहक तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं। इन तस्वीरों को देखकर आप भी डोडीताल जरूर घूमना चाहेंगे। डोडीताल में इन दिनों 4 फीट तक बर्फ जमा है।

  • प्रकृति की अद्भुत छटा

    Dodital lake frozen in uttarkashi
    4/ 4

    झील के साथ-साथ अन्नपूर्णा मंदिर भी बर्फ से ढक गया है। जिसने डोडीताल की खूबसूरती बढ़ा दी है। डोडीताल की ये खूबसूरत तस्वीरें आपका मन मोह लेंगी, आप प्रकृति की इस अद्भुत छटा को करीब से जरूर निहारना चाहेंगे।