उत्तराखंड देहरादूनCricket association of Uttarakhand will get own first home ground this month

देहरादून स्टेडियम में इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज का मजा लीजिए, होने वाला है बड़ा फैसला

अब सीएयू के पास अपना होम ग्राउंड होगा, जिससे सीएयू अपनी सुविधा के अनुसार क्रिकेट संबंधी गतिविधियों का संचालन कर सकेगा...

Sports: Cricket association of Uttarakhand will get own first home ground this month
Image: Cricket association of Uttarakhand will get own first home ground this month (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के होनहार क्रिकेटर्स देश-दुनिया में छाये हुए हैं। अब यहां की प्रतिभाओं को और निखरने का मौका मिलेगा, क्योंकि जल्द ही उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पास अपना होम ग्राउंड होगा। सीएयू को इसी महीने अपना पहला होम ग्राउंड मिल जाएगा। इसे उत्तराखंड के क्रिकेटर्स के लिए नये साल की सौगात कहा जाए तो गलत नहीं होगा, क्योंकि अपना होम ग्राउंड होने से क्रिकेट संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। युवा क्रिकेटर्स को अपना खेल निखारने का मौका मिलेगा। सीएयू राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर को अपना होम ग्राउंड बनाने जा रहा है। प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इसे लेकर जल्द ही एमओयू पर हस्ताक्षर होंगे। एक और अच्छी खबर है। सीएयू को एनसीए के अंडर-19 कैंप की मेजबानी भी मिली है, जिसका कैंप रायपुर स्टेडियम में लगेगा। ये पहला मौका होगा जबकि सीएयू नेशनल कैंप की मेजबानी करेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में एक बार फिर आए भूकंप के झटके, एक बार फिर मिले बुरे संकेत
उत्तराखंड क्रिकेट के लिहाज से ये एक अहम फैसला है। बता दें कि अभी तक सीएयू के पास अपना होम ग्राउंड नहीं था। जिस वजह से सीएयू को नेशनल लेवल कैंप की मेजबानी नहीं मिल रही थी। बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंट के दौरान भी कई तरह की दिक्कतें हो रही थीं। घरेलू मैचों के लिए सीएयू को स्टेडियम प्रबंधन पर निर्भर रहना पड़ रहा था। होम ग्राउंड मिलते ही प्रदेश में क्रिकेट संबंधी गतिविधियों के संचालन में तेजी आएगी। सीएयू के पास अपना होम ग्राउंड होगा तो वो अपनी सुविधा के अनुसार क्रिकेट संबंधी गतिविधियों का संचालन कर सकेगा। दूसरे स्टेडियम संचालकों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। अब सीएयू को नेशनल क्रिकेट एकेडमी के अंडर-19 कैंप की मेजबानी भी मिल गई है, इसीलिए सीएयू जल्द से जल्द रायपुर स्टेडियम को अपना होमग्राउंड बनाना चाहती है। ताकि कैंप की तैयारियां समय रहते पूरी की जा सकें।