उत्तराखंड हरिद्वारPolice organized parade of youths playing pubg

उत्तराखंड: PUB-G खेल रहे लड़कों को पुलिस ने सिखाया सबक, सड़क पर आधे घंटे कसरत कराई

सारे लड़के मोबाइल पर चिपके हुए थे, पबजी में दुश्मनों को मारने का आनंद उठा रहे थे, कि तभी पुलिस पहुंच गई और लड़कों का सारा खेल बिगाड़ दिया..

Rishikesh: Police organized parade of youths playing pubg
Image: Police organized parade of youths playing pubg (Source: Social Media)

हरिद्वार: पबजी...ऑनलाइन गेमिंग के शौकिनों का नया ठिकाना। एक बार इसकी लत लग गई तो समझ लो कभी छूटेगी नहीं। आज के युवा इसके दीवाने हैं। घर-परिवार के जो लड़के इधर-उधर कोनों में छुपे रहते हैं, वो मोबाइल पर यही गेम खेलते दिखते हैं। गेम की दीवानगी ऐसी की दिन का चैन छिन जाता है, रातों को नींद नहीं आती। पैरेंट्स मना करते हैं तो बच्चे उन्हें धमकियां देने तक से बाज नहीं आते। ऐसे लड़कों को सुधारने का जिम्मा अब पुलिस ने अपने सिर ले लिया है। ऋषिकेश में मंगलवार को मुनिकीरेती पुलिस ने पबजी की शौकिनों की ऐसी परेड कराई कि बस मजा आ गया। मंगलवार को 14 बीघा और ढालवाला के बीच पुलिस ने दर्जनभर से ज्यादा लड़कों को पकड़ा। सारे लड़के मोबाइल पर चिपके हुए थे, पबजी में दुश्मनों को मारने का आनंद उठा रहे थे, कि तभी पुलिस पहुंच गई और लड़कों का सारा खेल बिगाड़ दिया। पुलिस ने लड़कों की खूब क्लास लगाई। उनकी कसरत कराई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पुलिसकर्मी पर शादी का झांसा देकर रेप का आरोप, इंस्पेक्टर बहन भी घेरे में
बाद में युवाओं को पढ़ाई पर ध्यान देने और बेकार में सड़कों पर ना घूमने की हिदायत देकर छोड़ा। दरअसल पुलिस को क्षेत्र के बुजुर्गों ने सूचना दी थी कि इलाके में कुछ लड़के संदिग्ध रूप से घूमते दिखते हैं। ये सड़के सड़कों के किनारे बैठकर पबजी खेल रहे होते हैं। माता-पिता समझाते हैं तो सुनते नहीं, बहस करते हैं। मंगलवार को ऋषिकेश पुलिस ने ऐसे लड़कों के खिलाफ क्षेत्र में अभियान चलाया। जो भी पबजी खेलते मिला उसकी क्लास लगाई। लड़कों की आधा घंटे फिजिकल एक्सरसाइज भी कराई गई। बाद में सभी को पढ़ाई पर ध्यान देने की हिदायत देकर छोड़ दिया। ऑनलाइन गेमिंग की लत जिस तरह युवाओं को बर्बाद कर रही है, उसे देखते हुए प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में भी इस तरह के अभियान चलाने की जरूरत है।