Connect with us
Image: Married woman commits suicide in kashipur

उत्तराखंड: बहू ने की खुदकुशी, ससुराल वाले गांव भेजना चाहते थे..वो पढ़ना चाहती थी

ससुरालवाले भावना को जबरन पहाड़ में गांव भेजना चाहते थे, ऐसा होता तो भावना की पढ़ाई छूट जाती, जो उसे कतई मंजूर नहीं था...

रामनगर में रहने वाली भावना की शादी को अभी एक साल ही हुआ था। वो बीए सेकेंड ईयर में पढ़ रही थी। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक भावना पढ़-लिखकर करियर बनाने का सपना देख रही थी। उसकी जिंदगी में वैसे तो सब ठीक लग रहा था, लेकिन भावना के भीतर भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा था। इसका पता रविवार को तब चला, जब भावना ने अपने कमरे में फांसी लगा ली। घटना काशीपुर की है, जहां नवविवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पति की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। भावना की मौत अपने पीछे कई सवाल छोड़ गई है। जांच में पता चला है कि ससुरालवाले भावना को जबरन पहाड़ में गांव भेजना चाहते थे। ऐसा होता तो भावना की पढ़ाई छूट जाती। ससुरालवाले जब उसे गांव भेजने की जिद पर अड़े रहे तो कोई उपाय ना देख भावना ने खुदकुशी कर ली। भावना का परिवार रामनगर के गोजानी मे रहता है। एक साल पहले 21 नवंबर को उसकी शादी पीरूमदारा में रहने वाले मंगल सिंह नेगी से हुई थी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पलिस के सिपाही पर गंभीर आरोप..शादी का झांसा देकर रेप, अब जिंदा जलाने की धमकी
मंगल सिंह सीआरपीएफ में सिपाही है। उसकी पोस्टिंग असम में है। भावना रामनगर कॉलेज से बीए कर रही थी, नर्सिंग का कोर्स भी कर रही थी। होनहार भावना एनसीसी का हिस्सा थी। बीते 20 नवंबर को मंगल और भावना ने शादी की पहली सालगिरह मनाई। दोनों कुल्लू मनाली घूमने गए थे। वापस आने पर रविवार दोपहर ढाई बजे पति-पत्नी के बीच खाने को लेकर झगड़ा हो गया। इसी बीच भावना ने ब्लेड से अपने हाथ पर खरोंच मार ली। बाद में वो कमरे में चली गई। पौने तीन बजे मंगल कमरे में गया तो देखा कि भावना ने फांसी लगा ली है। भावना के परिजनों ने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भावना की मां विमला देवी ने कहा कि सास हीरा देवी और जेठ भावना पर गांव में रहने के लिए दबाव बना रहे थे, वो गांव नहीं जाना चाहती थी। भावना दो भाईयों की इकलौती बहन थी। वो पढ़-लिखकर कुछ बनना चाहती थी, पर ससुरालवाले उसे गांव में रखना चाहते थे। इसी के चलते पति-पत्नी के बीच भी झगड़ा होता था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
Loading...

उत्तराखंड समाचार

Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top