उत्तराखंड: ठेके पर बिक रही थी एक्सपायरी डेट की बीयर, मचा बवाल

जांच के दौरान शराब ठेके से एक्सपायरी डेट की 71 बीयर की बोतलें मिलीं, सभी बोतलों को सीज कर दिया गया है...

Uproar over getting beer for expiry date at bar in kashipur - Kashipur, Uproar of youths, Uttarakhand, Poisonous liquor, उत्तराखंड, काशीपुर, प्रीत ढींगरा, आबकारी विभाग, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बीयर के शौकिनों के लिए एक डराने वाली खबर है। बीयर ना खरीदें तो सेहत और जेब दोनों के लिए अच्छा है, फिर भी अगर शौक पूरा करना ही है तो इसकी एक्सपायरी डेट जरूर देख लें, क्योंकि उत्तराखंड के काशीपुर में शराब के शौकिनों के साथ जो हुआ वो किसी के भी साथ हो सकता है। यहां चीमा चौराहे के पास स्थित अंग्रेजी शराब के ठेके में एक्सपायरी डेट की बीयर बिक रही थी। किसी तरह ये बात छात्रों को पता चल गई, फिर क्या था खूब बवाल हुआ। छात्रसंघ अध्यक्ष के नेतृत्व में दर्जनों छात्र शराब ठेके पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। बाद में प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जांच की। जांच के दौरान 71 बीयर की बोतलें एक्सपायरी डेट की मिलीं, जिन्हें सीज कर दिया गया। दरअसल शहर के बीचों बीच चीमा चौराहे पर एफएल 1 अंग्रेजी शराब का ठेका है। ये ठेका नवीन चंद्र तिवारी और कुशल देवी के नाम पर है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मांस परोसने के एवज में रिश्वत मांग रहा था सिपाही, SSP ने किया सस्पेंड
देर रात छात्रसंघ अध्यक्ष प्रीत ढींगरा अपने साथियों संग ठेके पर बीयर लेने पहुंचे थे। उन्होंने चेक किया तो बीयर की डेट एक्सपायर निकली। एक्सपायरी डेट की बीयर बिकने पर उन्होंने तुरंत आबकारी अधिकारियों को फोन लगाया, पर किसी ने कॉल रिसीव नहीं की। छात्र हंगामा करने लगे। बाद में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने दुकान में रखी बीयर की बोतलें चेक की तो 71 बोतलें एक्सपायरी डेट की निकलीं। छात्रों ने आरोप लगाया कि शहर में आबकारी विभाग की मिलीभगत से एक्सपायरी डेट की शराब बेची जा रही है। रुड़की और देहरादून में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी, पर आबकारी विभाग ने इन घटनाओं से सबक नहीं लिया।


Uttarakhand News: Uproar over getting beer for expiry date at bar in kashipur

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें