उत्तराखंड: क्लास में परीक्षा के दौरान मधुमक्खियों का हमला, 3 शिक्षकों समेत 55 बच्चों को काटा

काशीपुर में बच्चे अंग्रेजी की परीक्षा दे रहे थे, पर इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि पूरे स्कूल में चीख-पुकार मच गई....

bees entered classes during examination in kashipur - kashipur, bee attack, Uttarakhand, udhamsinghnagar, उत्तराखंड, मधुमक्खियों का हमला, काशीपुर, कुमाऊं लेटेस्ट न्यूज, kashipur news,प्राथमिक विद्यालय कुंडा, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

काशीपुर में शनिवार को परीक्षा दे रहे छात्रों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। देखते ही देखते स्कूल में चीख-पुकार मच गई। मधुमक्खियों ने 3 शिक्षकों समेत 55 बच्चों को काट खाया। मधुमक्खियों के हमले में 11 बच्चे बुरी तरह घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे, उन्होंने स्कूल में धुंआ कर किसी तरह बच्चों की जान बचाई। अब खबर विस्तार में जानते हैं। शनिवार को राजकीय इंटर कॉलेज और राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुंडा में अर्द्धवार्षिक परीक्षा चल रही थी। बच्चे अनहोनी से बेखबर हो अंग्रेजी का एग्जॉम दे रहे थे। दोनों स्कूल एक ही परिसर में हैं। इसी परिसर में सीरस का पेड़ है, जिस पर मधुमक्खियों का छत्ता लगा हुआ है। सुबह 10 बजे बच्चे परीक्षा देने बैठे ही थे कि तभी मधुमक्खियों ने बच्चों पर हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दूल्हे राजा के जूतों को लेकर बारात में मचा बवाल, पुलिस थाने में पहुंचा मामला
मधुमक्खियां उड़कर कक्षों में घुस गईं, और बच्चों पर चिपटने लगीं। बच्चे रोने-चिल्लाने लगे। वहां भगदड़ मच गई। बच्चों को चीखते देख वहां ग्राम प्रधान और ग्रामीण पहुंच गए। उन्होंने स्कूल में जमा कूड़े में आग लगाकर धुआं किया और किसी तरह बच्चों की जान बचाई। बाद में घबराए बच्चों को कक्षों में बैठाया। हालांकि तब तक मधुमक्खियां तीन शिक्षकों और 55 बच्चों को काट चुकी थीं। शिक्षिका बीना, गीता और कौसर जबी को मधुमक्खियों ने काट लिया। 55 बच्चों को भी मधुमक्खियों ने डंक मारे। 11 बच्चों की हालत ज्यादा खराब थी। इन बच्चों में कक्षा एक से लेकर कक्षा पांच तक के बच्चे शामिल हैं। घायल बच्चों को अस्पताल ले जाना पड़ा, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। मधुमक्खियों के हमले की वजह से परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। उप शिक्षा अधिकारी आशाराम ने बताया कि रद्द हुई अंग्रेजी की परीक्षा अब बाद में कराई जाएगी।


Uttarakhand News: bees entered classes during examination in kashipur

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें