अयोध्या फैसला: उत्‍तराखंड में आज स्कूल-कॉलेज बंद, हाई अलर्ट जारी..धारा 144 लागू

पुलिस अफवाह फैलाने वालों और भड़काऊ मैसेज वायरल करने वालों पर सख्त नज़र रख रही है। कई जगह धारा 144 लागू है।

ayodhya verdict uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अयोध्या फैसला, अयोध्या फैसला सुप्रीम कोर्ट, उत्तराखंड देहरादून पुलिस, Uttarakhand news, latest Uttarakhand news, Ayodhya verdict, Ayodhya verdict Supreme cour, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

आज अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाने वाला है। ऐसे में उत्तराखंड प्रशासन और पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। मामला कितना संवेदनशील है इस बात को हर कोई जानता है। इसलिए उत्तराखंड के संवेदनशील क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है। स्कूल कॉलेज के अलावा इंटरनेट सर्विस को भी बंद किया गया है। कई जगह है अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। खबर है कोटद्वार में धारा 144 लागू है। कोटद्वार में सभी यानी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल और कॉलेज बंद करने के आदेश दिए गए हैं। चमोली और बड़कोट में स्कूल खुले हैं इसके अलावा श्रीनगर में स्कूल जा रहे बच्चों को वापस घर भेजा गया है। हरिद्वार जिले में धारा 144 लागू है और यहां सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के चारों धामों ने ओढ़ी बर्फ की चादर, पहाड़ में ठिठुरन बढ़ी...ताजा तस्वीरें
अयोध्या राम मंदिर के फैसले के मद्देनजर देहरादून में डीएम और एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने रात में ही अधिकारियों के साथ आपातकालीन बैठक की। किसी भी तरह से गड़बड़ी करने वाले शख्स और अफवाह फैलाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी। डीएम और एसएसपी का कहना है की मिश्रित आबादी अति संवेदनशील क्षेत्र और संवेदनशील क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है है। देहरादून शहर को 11 जोन और 25 सेक्टर में बांटा गया। पुलिस के साथ-साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है ताकि मौके पर ही फैसला लिया जा सके। इसके अलावा पुलिस ने अफवाह फैलाने वाले और भड़काने वाले लोगों को नोटिस कर लिया है। बताया जा रहा है कि करीब दो दर्जन से ज्यादा ऐसे लोग पुलिस के रडार पर हैं। इन लोगों पर पुलिस और खुफिया एजेंसी आज नज़रें गड़ाए हुए हैं।


Uttarakhand News: ayodhya verdict uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें