उत्तराखंड हरिद्वारWoman digging her house for gold and khazana after tantric told in haridwar

उत्तराखंड: खजाने के लालच में महिला ने खोद डाला पूरा घर, शातिर ठग निकला तांत्रिक

तांत्रिक ने कहा था कि घर में खजाना गड़ा है, खजाना पाने के लिए महिला ने पूरे घर में खुदाई करा दी, फिर क्या हुआ यहां पढ़ें...

Haridwar: Woman digging her house for gold and khazana after tantric told in haridwar
Image: Woman digging her house for gold and khazana after tantric told in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: खजाने की कहानियां हम सबको लुभाती है। गड़े हुए खजाने के लालच ने ना जाने कितनों को तबाह कर दिया, पर आज भी लोग इस तरह के अंधविश्वासों में फंसे रहते हैं, और इसका फायदा उठाते हैं शातिर ठग। अब हरिद्वार में ही देख लें, यहां एक महिला ने गड़ा हुआ खजाना ढूंढने के लिए अपना पूरा घर ही खुदवा दिया। पड़ोसियों को महिला पर शक हुआ, उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पूछताछ में महिला ने घर खोदने के पीछे जो वजह बताई, उसे सुन पुलिस ने भी अपना माथा पीट लिया। घटना ज्वालापुर के पीठ बाजार की है, जहां नोएडा की रहने वाली रजनी वर्मा अपने घर में खुदाई करा रही थी। रजनी ने साल 2012 में पीठ बाजार में एक मकान खरीदा था। 8 महीने पहले रजनी के पति विजय कुमार की मौत हो गई। पति की मौत के बाद रजनी ने अपनी बहन सीमा से कहा कि उसका मकान बिकवा दे। मकान के बिकाऊ होने की खबर हरियाणा के रहने वाले तांत्रिक परमेश जोशी तक भी पहुंची। तांत्रिक ने दावा किया कि घर में खजाना गड़ा हुआ है। पूजा-अर्चना के बाद खजाना मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ की बेटी नेहा के पंच का दम देखेगी दुनिया, मंगोलिया में होगी बॉक्सिंग चैंपियनशिप
बस फिर क्या था, रजनी खजाने की तलाश में जुट गई। घर के अंदर हर दिन खुदाई होने लगी, पूजा-अर्चना का दौर चलने लगा। पड़ोसियों को ये कुछ अजीब लगा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा की घर को खोदकर रखा हुआ है। घर में जगह-जगह करीब पांच से छह फीट गहरे गड्ढे कर दिए गए थे। पुलिस मकान मालकिन को थाने लाई तो उसने घर खोदने की वजह का खुलासा किया। घर में खजाना गड़े होने की बात कही। ये सुनते ही पुलिसकर्मी हैरान रह गए। पुलिस ने मकान मालकिन को कड़ी फटकार लगाई और उसे दूसरे घरों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए खुदाई ना कराने की हिदायत दी। इसी बीच महिला और तांत्रिक पुलिस चौकी में ही उलझ गए। महिला ने कहा कि खुदाई में उसके कई लाख रुपये खर्च हो गए हैं, जबकि तांत्रिक कह रहा था कि अब तक उसके डेढ़ लाख रुपये खर्च हो चुके हैं, और ये रकम महिला को अदा करनी होगी। खजाने की तलाश दो महीने से चल रही थी, पर खजाना होता तब ना मिलता। पड़ोसियों ने पहले सोचा कि मकान का काम चल रहा है, लेकिन जब काम के नाम पर सिर्फ खुदाई ही होती रही तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।