पिथौरागढ़ उपचुनाव के लिए BJP की कैंडिडेट फाइनल, स्व. प्रकाश पंत की पत्नी मैदान में

उधर कांग्रेस में अभी इस उपचुनाव को लेकर उम्मीदवार तय नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि नजरें पूर्व विधायक मयूख महर पर टिकी है।

pithoragarh vidhansabha upchunav bjp candidate chandra pant - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, चंद्रा पंत, प्रकाश पंत, पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव, Uttarakhand News, latest Uttarakhand News, Chandra Pant, Prakash Pant, Pithoragarh Assembly by-election, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव इस वक्त भाजपा के लिए साख का सवाल है। इसे कुछ इस तरह भी कह सकते हैं कि बीजेपी के लिए है उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव लिटमस टेस्ट की तरह है। सबसे बड़ी बात यह है कि उत्तराखंड के पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय प्रकाश पंत इस सीट से जीतते आए। अब इस सीट के लिए है बीजेपी ने अपना उम्मीदवार फाइनल कर दिया है। पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय प्रकाश पंत की पत्नी चंद्र पंत बीजेपी से उम्मीदवार होंगी। हालांकि इससे पहले चर्चा थी कि स्वर्गीय पंत के भाई भूपेश पंत को इस सीट से टिकट मिल सकती है। चंद्रा पंत राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षिका है पिछले काफी वक्त से वह हो जीजीआईसी देहरादून में हैं। उधर कांग्रेस में अभी इस उपचुनाव को लेकर उम्मीदवार तय नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि नजरें पूर्व विधायक मयूख महर पर टिकी है। उधर चंद्र पंत ने मीडिया से बातचीत की और कहा कि उनके पति स्वर्गीय प्रकाश पंत ने पिथौरागढ़ के लिए जो काम किए हैं वह उन्हीं कामों को आगे बढ़ाएंगे और पिथौरागढ़ के विकास के लिए पूरी ताकत झोंक देंगी। फिलहाल आलाकमान से चंद्र पंत का नाम तय हो चुका है और अब देखना है कि आने वाले उपचुनाव में क्या चंद्र पंत यहां से विजय पताका फहराएंगी?
यह भी पढ़ें - टिहरी गढ़वाल के बिपिन बडोनी..MNC छोड़कर गांव लौटे, मशरूम से हो रही है शानदार कमाई


Uttarakhand News: pithoragarh vidhansabha upchunav bjp candidate chandra pant

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें