चमोली जिले की DM स्वाति की बेहतरीन पहल, अब स्थानीय उत्पादों का लगेगा संडे मार्केट

चमोली जिले में स्थानीय उत्पादों की बिक्री के लिए जल्द ही संडे मार्केट शुरू किया जाएगा। डीएम स्वाति की इस पहल की तारीफ हो रही है।

Swati s bhadauria to start Sunday market in gopeshwar chamoli - swati s bhadauria, chamoli dm swati bhadauria, chamoli sunday market, gopeshwar sunday market, gopeshwar news, chamoli news, swati bhadhauriya news, DM swati, गोपेश्वर समाचार, चमोली समाचार, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों में कुछ जिलाधिकारी ऐसे हैं जिनकी वास्तव में तारीफ होनी चाहिए। सबसे खास बात यह है कि स्थानीय लोगों को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करने का काम ऐसे जिलाधिकारी कर रहे हैं। अब बात चमोली जिले की जिला अधिकारी स्वाति भदौरिया की करते हैं। आपको जानकर खुशी होगी कि चमोली जिले में है जल्द ही संडे मार्केट शुरू किया जाएगा और खास बात यह है कि यह संडे मार्केट स्थानीय उत्पादों से सजा हुआ होगा। व्यापार के लिहाज से चमोली जिला बहुत पुराने वक्त से अग्रणी रहा है। उसी पौराणिक रूप को एक बार फिर से नया कलेवर देने की कोशिश हो रही है। जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया के अलावा मुख्य विकास अधिकारी हनसा दत्त पांडे और अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया संडे मार्केट के लिए जगह के चयन के लिए गोपेश्वर का निरीक्षण किया संडे बाजार के माध्यम से स्थानीय काश्तकारों के जैविक उत्पाद ग्राहकों तक उपलब्ध कराए जाएंगे जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया का कहना है कि स्थानीय उत्पादों को बाजार में उपलब्ध कराने और काश्तकारों की आरती को मजबूत करने के लिए संडे बाजार शुरू करने का फैसला लिया गया है। आगे पढ़िए संडे मार्केट में क्या सामान उपलब्ध होगा..

यह भी पढ़ें - चमोली DM की पहल का असर, एक और अधिकारी ने अपने बेटे को आंगनबाड़ी में भेजा
यह भी पढ़ें - चमोली जिले की DM स्वाति का नेक काम, खुशी से भर आईं दिव्यांग बुजुर्ग की आंखें
चमोली जिले में है जल्द शुरू होने वाले संडे मार्केट में आपको आलू, राजमा, मिर्च अदरक, लहसुन, बंद गोभी, फूलगोभी और अन्य स्थानीय उत्पाद पर्याप्त मात्रा में मिलेंगे। दरअसल स्थानीय कास्ट कार जब अपने उत्पादों को लेकर बाजार आते हैं तो उन्हें उसका सही दाम नहीं मिल पाता। इसलिए उन्हें अच्छा फायदा पहुंचाने के लिए गोपेश्वर जोशीमठ कर्णप्रयाग जैसी बड़ी नगर पालिकाओं में संडे मार्केट शुरू किया जाएगा। इससे किसानों को भरपूर फायदा मिल सकेगा। रविवार को 40 से 50 किसानों को दुकान लगाने की व्यवस्था की जाएगी। निश्चित रूप से DM स्वाति भदौरिया द्वारा ये एक और बेहतरीन पहल है जिसका सीधा फायदा पहाड़ के किसानों को ही मिलेगा।


Uttarakhand News: Swati s bhadauria to start Sunday market in gopeshwar chamoli

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें