उत्तराखंड पिथौरागढ़security alert at uttarakhand nepal border for diwali

दिवाली पर नेपाल के रास्ते उत्तराखंड में घुसपैठ कर सकते हैं आतंकी, बॉर्डर पर अलर्ट

नेपाल सीमा के रास्ते आतंकवादी उत्तराखंड के जरिए भारत में प्रवेश कर सकते हैं और इस वजह से वहां अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Uttarakhand news: security alert at uttarakhand nepal border for diwali
Image: security alert at uttarakhand nepal border for diwali (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: इस वक्त सुरक्षा एजेंसियों को कुछ बड़े इनपुट्स मिले हैं पुलिस डॉग इनपुट मिले हैं कि नेपाल बॉर्डर से आतंकवादी उत्तराखंड के रास्ते भारत में प्रवेश कर सकते हैं। अब सवाल यह है कि आखिर आतंकी भारत में क्यों प्रवेश करना चाहते हैं? दरअसल कश्मीर में धारा 370 खत्म किए जाने के बाद से पाकिस्तान की बेचैनी बढ़ती जा रही है। आतंकी भारत में अशांति फैलाने की कोशिश पर जुटे हुए हैं पुलिस डॉग जम्मू कश्मीर बॉर्डर पर भारतीय सेना मुस्तैदी से टिकी हुई है और आतंकियों का हर मकसद फील हो रहा है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों को ख़बर मिली है आतंकवादी नेपाल और बांग्लादेश की सीमा से भारत में घुस सकते हैं पुलिस उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ से सटी नेपाल सीमा पर एसएसबी तैनात है इसके बावजूद भी कई संवेदनशील जगह ऐसी है जहां घुसपैठ की आशंका है। इस वजह से सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चीन सीमा से लगी नेलांग घाटी में बनेंगे होम स्टे, पर्यटक लेंगे नए रोमांच का मजा
खासतौर पर त्योहारी सीजन यानी दिवाली के मौके पर आतंकियों के घुसपैठ की आशंका ज्यादा है। पुलिस अधीक्षक आरसी राजगुरु ने झुलाघाट पहुंचकर बॉर्डर का निरीक्षण किया और जवानों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। फिलहाल खबर है कि अलर्ट 10 दिन तक जारी किया गया है।