भारत-चीन बॉर्डर का दौरा करेंगे सेना प्रमुख, मलारी में लोगों से मिलेंगे

सेना प्रमुख बिपिन रावत आज जोशीमठ पहुंचकर स्थानीय लोगों और बॉर्डर एरिया में तैनात जवानों से मिलेंगे...

Army chief bipin rawat will visit Uttarakhand china border - Army chief bipin rawat, Uttarakhand, joshimath, malari, सेना प्रमुख बिपिन रावत, उत्तराखंड, मलारी, जोशीमठ, चमोली, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

भारतीय सेना के प्रमुख बिपिन रावत एक बार फिर उत्तराखंड दौरे पर आएंगे। सेना प्रमुख आज चमोली पहुंचेंगे, जहां वो मलारी क्षेत्र का दौरा करेंगे। सेना प्रमुख के दौरे की सूचना प्रशासन को दे दी गई है। प्रशासन ने दौरे की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सेना के कई उच्च अधिकारी भी आज सुबह ही मलारी पहुंच चुके हैं। गुरुवार को सेना प्रमुख हेलीकॉप्टर से मलारी पहुंचेंगे। मलारी क्षेत्र चमोली जिले के अंतर्गत आता है। सेना प्रमुख का मलारी में आम लोगों से मिलने का कार्यक्रम भी है। वो स्थानीय लोगों से मुलाकात करेंगे। उनके साथ अखरोट के पौधों का रोपण करेंगे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में क्रिकेट और क्रिकेटरों की बेहतरी के प्रयास तेज, प्रदेश को सालाना 40 करोड़ देगा बीसीसीआई
ग्रामीणों ने भी सेना प्रमुख से मुलाकात की सभी तैयारियां कर ली हैं, उनके स्वागत के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। ग्रामीण सेना प्रमुख के दौरे को लेकर बेहद उत्साहित दिखे। मलारी में लोगों से मुलाकात के बाद सेना प्रमुख बॉर्डर से सटी सेना की चौकियों का दौरा करेंगे। वो बॉर्डर पर स्थित चौकियों में तैनात जवानों से मुलाकात करेंगे, उनका हौसला बढ़ाएंगे। मलारी दौरे के बाद सेना प्रमुख हेलीकॉप्टर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। आपको बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले भी सेना प्रमुख उत्तराखंड के दौरे पर आए थे। उन्होंने बदरीनाथ-केदारनाथ धाम के दर्शन किए थे। उस वक्त उनके साथ परिवार के सदस्य भी थे। एक महीने के अंतराल के बाद वो एक बार फिर उत्तराखंड यात्रा पर आ रहे हैं।


Uttarakhand News: Army chief bipin rawat will visit Uttarakhand china border

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें