उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand panchayat election-2019 vote counting in 89 block

उत्तराखंड पंचायत चुनाव रिजल्ट लाइव: 23 साल की मीना कुंवर बनी प्रधान

चंपावत के भंडार बोरा में 23 साल की मीना कुंवर प्रधान चुनी गईं, मीना ने 27 वोट से जीत दर्ज कराई....

uttarakhand panchayat election-2019: uttarakhand panchayat election-2019 vote counting in 89 block
Image: uttarakhand panchayat election-2019 vote counting in 89 block (Source: Social Media)

देहरादून: पंचायत चुनाव की मतगणना जारी है। कई जिलों से रिजल्ट आ गए हैं, जबकि कई जगह मतगणना जारी है। बागेश्वर जिले के विकासखंड कपकोट में ग्राम प्रधानों का चुनाव परिणाम आ चुका है। कपकोट में लाथी से लछीराम, डोला से महेश सिंह और भनार से भूपालराम जीते हैं। बाराकोट, काकड़ बिसराडी क्षेत्र पंचायत सीट पर नंदा बल्लभ बगौली को जीत मिली। ऊधमसिंहनगर में अब तक 33 ग्राम प्रधान निर्वाचित हुए हैं। घनसाली में मेढ़ के ग्राम प्रधान चुनाव को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। यहां उम्मीदवार उर्मिला देवी और सुषमा देवी को 179-179 मत मिलने पर टाई हो गया। बाद में आरओ पीएच चौहान ने पर्ची डालकर प्रधान का चुनाव किया, जिसमें सुषमा देवी को जीत मिली। देहरादून जिले में सौडाद्वारा जिला पंचायत सीट पर कांग्रेस समर्थित अश्विनी बहुगुणा को जीत मिली।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - uttarakhand panchayat election-2019, panchayat election counting, panchayat election updates, Uttarakhand, पंचायत चुनाव मतगणना, उत्तराखंड, पंचायत चुनाव काउंटिंग अपडेट
चंपावत के भंडार बोरा में मीना कुंवर प्रधान चुनी गईं। मीना की उम्र अभी 23 साल है, उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी को 27 वोट से हराया। जसपुर में छह ग्राम प्रधान और दो बीडीसी सदस्य के नतीजे आ गए हैं। यहां खेड़ा से निवर्तमान बीडीसी सदस्य अर्जुन बिष्ट प्रधान पद पर 450 मतों से जीते है। काशीपुर के गांव कनकपुर में सीमा देवी, बीडीसी कुंडस्वरी क्षेत्र-2 से अमित कुमार, बीडीसी कुंडस्वरी 1 से रश्मि और बीडीसी कतैय्या से आबिद हुसैन जीते हैं। कुंडस्वरी ग्राम प्रधान पद पर चंद्रकांता ने जीत हासिल की। पिथौरागढ़ की मदकोट जिला पंचायत सीट से बीजेपी प्रत्याशी दीपा पांगती को जीत मिली। हल्द्वानी में प्रधान पद पर वसंतपुर गौला पार के किशोर चुफाल जीते हैं। नवाड़खेड़ा से हीरा सिंह बिष्ट प्रधान बने। सीतापुर से किरन आर्या प्रधान पद का चुनाव जीतीं। किशनपुर रैक्वाल से ममता बिष्ट प्रधान बनी हैं।