उत्तराखंड में कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, सरकार ने दी 5 फीसदी DA और बोनस की सौगात

दिवाली से ठीक पहले उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों को पांच फीसद डीए और बोनस की सौगात से नवाजा है...

Chief minister approved five percent da and bonus in Uttarakhand - five percent da approved, trivendra singh rawat, Dehradun, Uttarakhand, त्रिवेंद्र सिंह रावत, देहरादून, उत्तराखंड, उत्तराखंड सरकार, वित्त विभाग, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड सरकार ने दिवाली से ठीक पहले प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को पांच फीसद डीए और बोनस की सौगात दी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कर्मचारियों को पांच फीसदी डीए और बोनस संबंधी फाइल को मंजूरी दे दी है। कर्मचारियों को अक्टूबर के वेतन के साथ ही बढ़ा हुआ डीए मिलने लगेगा। दिवाली से पहले बोनस भी मिल जाएगा। इस फैसले से प्रदेश के करीब ढाई लाख सरकारी, अर्द्ध सरकारी, निगमों-उपक्रमों के कर्मचारी और प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं के शिक्षकों को फायदा होगा। प्रदेश में सातवें वेतनमान का लाभ ले रहे राज्य कर्मचारियों और निगमों-उपक्रमों के कर्मचारियों को पांच फीसदी डीए के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सीएम त्रिवेन्द्र सिह रावत की तरफ से मंजूरी मिल गई है, आचार संहिता हटते ही ऐलान भी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - देहरादून में एक बाइक पर सवार होकर जा रही थी 3 लड़कियां, 10 हजार का चालान कटा
त्योहारी सीजन में त्रिवेंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का पूरा ख्याल रखा। उन्होंने वित्त विभाग की तरफ से डीए और बोनस को लेकर भेजी गई फाइलों को मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने भी इसी महीने अपने कर्मचारियों को पांच फीसदी डीए देने के आदेश जारी किए हैं। उत्तराखंड में 21 अक्टूबर तक त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आचार संहिता लागू है। जिस वजह से प्रदेश सरकार ने समय से पहले फैसला लेने में गुरेज किया। अब प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को डीए के साथ ही बोनस को लेकर भी राहत मिलने वाली है। पांच फीसदी डीए के साथ ही बोनस की फाइल को भी सीएम की तरफ से मंजूरी मिल गई है। बोनस के हकदार कर्मचारियों को अब बोनस के तौर पर 7349 रुपये की धनराशि मिलेगी। फिलहाल वित्त विभाग की तरफ से फाइल आगे नहीं बढ़ाई गई है, आचार संहिता खत्म होते ही इस संबंध में आदेश जारी किया जाएगा।


Uttarakhand News: Chief minister approved five percent da and bonus in Uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें