उत्तराखंड में पान मसाला के साथ मिलने वाले तंबाकू के पैकेट पर रोक, त्रिवेन्द्र का बड़ा फैसला

उत्तराखंड में भी हर साल कई युवा तंबाकू की वजह से अस्पतालों में भर्ती होते हैं। ऐसे में तंबाकू पर रोक लगाना बेहद जरूरी है।

tobaco ban in uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, त्रिवेन्द्र सिंह रावत, उत्तराखंड तंबाकू बैन, Uttarakhand news, latest Uttarakhand news, Trivendra Singh Rawat, Uttarakhand tobacco ban, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

तंबाकू स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है और यह बात हर कोई जानता है कि हर साल तंबाकू से देश में हजारों लोगों की मौत हो जाती है। हजारों लोग असमय ही तंबाकू की वजह से काल के गाल में समा जाते हैं। उत्तराखंड में भी इस नशे का कारोबार बड़ी संख्या में है। खासतौर पर युवाओं के दिलो-दिमाग में तंबाकू बुरी तरीके से घर कर गया है। ऐसे में उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। त्रिवेंद्र सरकार ने फैसला लिया है पान मसाले के साथ मिलने वाले तंबाकू पर रोक लगाई जाएगी। यानी इसका सीधा मतलब है कि उत्तराखंड में अब तंबाकू पूरे तरीके से बंद हो जाएगा। त्रिवेंद्र सरकार के इस फैसले के बाद से साफ है कि उत्तराखंड में बढ़ते नशे पर लगाम लगाने के लिए सरकार बड़े फैसले लेने में देर नहीं करेगी। औषद्यि प्रशासन आयुक्त नितेश कुमार झा की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रदेश में फिलहाल पान मसाला संग मिलने वाले तंबाकू के पैकेट पर एक साल तक प्रतिबंध रहेगा। उत्तराखंड में भी हर साल कई युवा तंबाकू की वजह से अस्पतालों में भर्ती होते हैं। ऐसे में तंबाकू पर रोक लगाना बेहद जरूरी है।फिलहाल सरकार का यह फैसला तारीफ के काबिल है और अब इतना समझ लीजिए कि उत्तराखंड में पान मसाले के साथ मिलने वाले तंबाकू के पैकेट पर पूरे तरीके से रोक लग गई है।
यह भी पढ़ें - नवंबर में त्रिवेंद्र सरकार की पहली ई-कैबिनेट मीटिंग, सचिवालय में हुई ट्रेनिंग..जानिए खास बातें


Uttarakhand News: tobaco ban in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें