उत्तराखंड उधमसिंह नगरHusband commits suicide on karvachauth

उत्तराखंड: करवाचौथ के दिन पति ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

सोनू अपनी पत्नी वर्षा के साथ रहना चाहता था, लेकिन वर्षा अक्सर मायके में ही रहती थी, उसकी इसी आदत ने सोनू की जान ले ली...

Husband commits suicide: Husband commits suicide on karvachauth
Image: Husband commits suicide on karvachauth (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: करवाचौथ के दिन जब सुहागनें अपने पति की लंबी उम्र के लिए दुआएं मांग रही थीं, ठीक उसी वक्त काशीपुर में एक पति ने खुदकुशी कर ली। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने आत्महत्या की वजह लिखी है। पति ने सुसाइड नोट में लिखा कि वो अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता है, पर पत्नी उसके साथ ना रहकर अक्सर मायके में रहती है। इस बात से वो आहत है। पत्नी के मायके रहने से परेशान पति ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मरने वाले युवक का नाम सोनू है, वो प्रभु विहार में रहता था। परिजनों ने बताया कि सोनू मोटर बाइडिंग का काम करता था। तीन साल पहले सोनू की शादी रामपुर के चतरपुर मेवला में रहने वाले सतीश की बेटी वर्षा से हुई थी। कुछ दिन तक सब ठीक रहा, लेकिन वर्षा हमेशा अपने मायके जाने की रट लगाए रहती थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में सरेआम बीजेपी नेता को मारी गई गोली, गिरफ्तार हुआ हमलावर
वर्षा आए दिन कोई ना कोई बहाना बनाकर मायके चली जाती थी। जिस वजह से सोनू और वर्षा का वैवाहिक जीवन प्रभावित हो रहा था। पत्नी के मायके में रहने से सोनू मानसिक रूप से परेशान रहने लगा। बीती रात उसने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। रात डेढ़ बजे सोनू की मां उसके कमरे में गई तो बेटे को फंदे से लटका देख उसकी चीख निकल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवक की लाश को नीचे उतारा। अपने सुसाइड नोट में भी सोनू ने पत्नी के मायके जाने की वजह से परेशान रहने की बात लिखी है। बेटे की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। करवाचौथ के दिन घटी इस घटना से हर कोई स्तब्ध है, पत्नी के मायके में रहने से परेशान सोनू सुसाइड कर लेगा, ये किसी ने नहीं सोचा था। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।