बधाई: पहाड़ के खनुली गांव के बेटे ने पास की सिविल सेवा परीक्षा, अब IAS अफसर बनेगा

चौखुटिया के सुदूरवर्ती गांव में रहने वाले लक्ष्य ने सिविल सेवा परीक्षा पास कर ली है, आप भी उन्हें बधाई दें...

Almora lakshay pandey will become an ias officer - lakshay pandey, upsc, almora, Uttarakhand, लक्ष्य पांडे, अल्मोड़ा, यूपीएससी, उत्तराखंड, चौखुटिया, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पहाड़ के होनहार युवा अपनी मेहनत के दम पर आगे बढ़ रहे हैं, संसाधनों की कमी के बावजूद लगातार संघर्ष कर रहे हैं, इन्हीं होनहार युवाओं में शामिल हैं लक्ष्य पांडे, जिन्होंने सिविल सेवा परीक्षा पास कर गांव का मान बढ़ाया। अल्मोड़ा में एक गांव है खनुली, लक्ष्य और उनका परिवार इसी गांव में रहता है। चौखुटिया क्षेत्र में पड़ने वाला खनुली गांव गेवाड़ घाटी में स्थित है। हाल ही में गांव के रहने वाले लक्ष्य पांडे ने यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सेवा की परीक्षा पास की। इस परीक्षा का आयोजन साल 2018 में किया गया था। लक्ष्य की उपलब्धि से गांव वाले बेहद खुश हैं, दूरस्थ गांव का ये युवक जल्द ही आईएएस अफसर बनने वाला है। लक्ष्य के पिता चंद्रप्रकाश पांडे चीफ फार्मासिस्ट के पद से रिटायर्ड हैं। फिलहाल उनका परिवार दिल्ली में रहता है। लक्ष्य की शुरुआती पढ़ाई वनयान ट्री स्कूल दिल्ली में हुई, हायर एजुकेशन के लिए उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया। लक्ष्य और उनका परिवार दिल्ली में रहता जरूर है, लेकिन अपनी जड़ों को कभी नहीं भूला।

यह भी पढ़ें - 74 साल के बुजुर्ग इंद्र सिंह बिष्ट, बंजर जमीन पर सेब उगाया..अब हर साल 8 लाख की कमाई
लक्ष्य भी अपने गांव लगातार आते-जाते रहते हैं। बचपन से ही लक्ष्य आईएएस अफसर बनना चाहते थे, अब उनका ये सपना पूरा होने वाला है। लक्ष्य के पिता चंद्रप्रकाश कहते हैं कि लक्ष्य ने अपने जीवन का लक्ष्य बचपन में ही तय कर लिया था। वो आईएएस अफसर बनना चाहता था, इस सपने को पूरा करने के लिए लक्ष्य ने खूब मेहनत की और आखिरकार उनका सपना सच हो गया। आईएएस परीक्षा में उन्हें तीन बार असफलता का सामना भी करना पड़ा, पर लक्ष्य ने इस असफलता को खुद पर हावी नहीं होने दिया। चौथे प्रयास में उन्हें सफलता मिल गई। अब पहाड़ का ये बेटा आईएएस अफसर बन देश की सेवा करेगा। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से लक्ष्य को ढेरों बधाई।


Uttarakhand News: Almora lakshay pandey will become an ias officer

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें