पहाड़ में 5 साल की बच्ची को घर से उठा ले गया गुलदार, जंगल में मिली बिना सिर की लाश

जलमानी तोक में नरभक्षी गुलदार 5 साल की मासूम को घर से उठाकर ले गया, मासूम की मौत से गांव में मातम पसरा है...

Leopard killed 5 years old girl in bageshwer - Leopard attack,  Uttarakhand, leopard terror, bageshwer, गुलदार का हमला, उत्तराखंड, बागेश्वर, वन विभाग, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पहाड़ में नरभक्षी गुलदार मासूमों के लिए काल बन गए हैं। पहले पिथौरागढ़ में 3 साल के नैतिक को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया, दो दिन पहले पौड़ी में 10 साल की मासूम को गुलदार ने मार दिया और अब बागेश्वर में एक और मासूम गुलदार का शिकार बन गई। एक के बाद एक कई बच्चे गुलदार के हमलों में अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन नरभक्षी गुलदारों को पकड़ने के लिए वन विभाग ने अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए। कार्रवाई के नाम पर वन विभाग गांव में पिंजरा लगा कर पल्ला झाड़ लेता है। गुलदार के हमले का हालिया मामला बागेश्वर का है, जहां गुलदार ने 5 साल की मासूम को अपना निवाला बना लिया। घटना कपकोट तहसील के उत्तरदुग क्षेत्र की है। जहां भूलगांव के जलमानी तोक में गुलदार 5 साल की बच्ची को उठा ले गया, बाद में बच्ची की अधखाई लाश जंगल में मिली। गुलदार ने बच्ची का सिर खा लिया था। बच्ची की ये हालत देख परिजन बेसुध हो गए।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में छात्रा पर गंदी नज़र डालने वाला शिक्षक गिरफ्तार, पुलिस ने पुरसाड़ी जेल भेजा
जानकारी के मुताबिक गांव में रहने वाले सुंदर राठौर की 5 साल की बेटी घर के कमरे में जा रही थी, तभी घात लगाए बैठा तेंदुआ उस पर झपट पड़ा, बच्ची की चीत्कार सुनकर परिजन और गांव वाले मौके पर पहुंचे पर तब तक गुलदार बच्ची को उठा ले गया। बाद में बच्ची की लाश जलमानी अस्पताल के पास पड़ी मिली। गुलदार ने बच्ची के सिर को अपना निवाला बना लिया था। लाडली की ये हालत देख परिजन दुख से बेसुध हो गए। गांव वालों ने उन्हें बड़ी मुश्किल से संभाला। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने शव उठाने से इनकार कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक वन विभाग गांव में आकर नरभक्षी तेंदुए को पकड़ नहीं लेता, तब तक वो बच्ची का शव उठाने नहीं देंगे। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को नरभक्षी घोषित करने की मांग की। बच्ची की मौत से गांव में मातम पसरा है, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गांव में पिंजरा लगाया जाएगा, गुलदार को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।


Uttarakhand News: Leopard killed 5 years old girl in bageshwer

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें