देहरादून में कपड़े की दुकान में निकला सांप, मचा हड़कंप

सुबह दुकान का शटर खोलने पर दुकानदार ने शटर के पास सांप को बैठे देखा, दुकानदार के शोर मचाने पर सांप दुकान में जाकर छिप गया।

Snake found at clothes shop in Dehradun - Snake found, clothes shop, Dehradun, forest department, Uttarakhand, उत्तराखंड, फोरेस्ट डिपार्टमेंट, वन विभाग, झंडा बाजार, देहरादून, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

सांप जहरीला हो या नहीं, इसे देखकर डर सबको लगता है। देहरादून में लगातार हो रही बारिश के बीच जगह-जगह सांप निकलने की घटनाएं सामने आ रही हैं, लोग डरे हुए हैं। घरों और दुकानों में सांप निकल रहे हैं। ताजा मामला झंडा बाजार का है, जहां कपड़े की दुकान में सांप निकलने से हड़कंप मच गया। सांप को देख दुकानदार के हाथ-पैर फूल गए। वो समझ नहीं पाया कि क्या करे, क्या ना करे। बाद में वन विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सांप पकड़ो अभियान में जुट गई। पर सांप तो सांप है, इतनी जल्दी कैसे पकड़ा जाता। वन विभाग की टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ी, तब कहीं जाकर सांप पकड़ में आया।

यह भी पढ़ें - राज्यपाल बनने के बाद पहली बार उत्तराखंड पहुंचे भगत सिंह कोश्यारी, बदरी-केदारधाम के करेंगे दर्शन
दुकानदार ने बताया कि सुबह वो दुकान का शटर खोल रहा था, लेकिन अंदर कोई जहरीला मेहमान बैठा होगा ये तो उसने सपने में भी नहीं सोचा था। जैसे ही दुकानदार ने शटर खोला दुकान के भीतर सांप के दर्शन हुए। सांप को देख दुकानदार बुरी तरह घबरा गया। डरे हुए दुकानदार ने शोर मचा दिया। पर सांप दुकान के बाहर भागने की बजाय दुकान के भीतर जाकर छिप गया। बाद में वन विभाग की टीम बुलाई गई, तब कहीं जाकर सांप को पकड़ा जा सका। सांप के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। लोगों ने वन विभाग की टीम को धन्यवाद भी दिया। वन विभाग की टीम ने सांप को पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया है।


Uttarakhand News: Snake found at clothes shop in Dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें