पिथौरागढ़ में गोदाम से अवैध शराब की 600 पेटियां बरामद, पंचायत चुनाव के दौरान खपाई जानी थी

बेरीनाग में बंद गोदाम से शराब की 600 पेटियां मिली हैं, पकड़ी गई शराब की कीमत 20 लाख रुपये बताई जा रही है...

Illegal liquor of 20 lakhs recovered - Illegal liquor recovered, pithoragarh, berinag, Uttarakhand police, कुमाऊं न्यूज, उत्तराखंड, पिथौरागढ़, गंगोलीहाट, बेरीनाग, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

चुनाव और शराब तस्करी के बीच गहरा संबंध है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते हैं, शराब तस्करों की सक्रियता भी बढ़ जाती है। उत्तराखंड में पंचायत चुनाव होने वाले हैं, चुनाव करीब होने के साथ ही शराब तस्करों की धरपकड़ भी तेज होती जा रही है। पुलिस शराब की तस्करी रोकने के लिए लगातार अभियान चला रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने बेरीनाग में शराब की अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ी है। पिथौरागढ़ के बेरीनाग में पुलिस को एक गोदाम से शराब की 600 पेटियां मिलीं। पकड़ी गई शराब की कीमत 20 लाख रुपये बताई जा रही है। ये आचार संहिता के दौरान पकड़ी गई अवैध शराब की सबसे बड़ी खेप है। अभी तक किसी ने भी शराब गोदाम पर अपना दावा नहीं किया है। घटना गंगोलीघाट कस्बे की है, जहां पुलिस को सूचना मिली थी कि एक गोदाम में शराब की पेटियां रखी हैं।

यह भी पढ़ें - मसूरी में लगातार जारी बारिश के बाद भूस्खलन, बाल-बाल बचे 7 परिवार
पुलिस जब मौके पर पहुंची तो गोदाम में ताला लगा हुआ था। बाद में पुलिस ने ताला तुड़वाया। इस दौरान आस-पास के लोग भी मौजूद थे। तलाशी के दौरान पुलिस को गोदाम में शराब की 600 पेटियां रखी मिलीं। शराब कौन लाया, कहां से लाया था, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। क्योंकि किसी ने भी शराब अपनी होने का दावा नहीं किया है। पुलिस ने कहा कि ये आचार संहिता के दौरान पकड़ी गई शराब की सबसे बड़ी खेप है। माना जा रहा है कि शराब को पंचायत चुनाव के दौरान खपाया जाना था। क्योंकि गंगोलीहाट में किसी भी शराब ठेके का आवंटन नहीं हुआ है। पुलिस ने शराब जब्त कर ली है। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब बीस लाख रुपये बताई जा रही है।


Uttarakhand News: Illegal liquor of 20 lakhs recovered

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें