उत्तराखंड देहरादूनVijay hazare trophy 2019-20-uttarakhand team beat assam and win match

पहाड़ के उन्मुक्त चंद ने खेली कप्तानी पारी, विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की पहली जीत

देहरादून में हुए रोमांचक मुकाबले में उत्तराखंड की टीम ने असम की टीम को 7 विकेट से मात दी, जीत का सेहरा कप्तान उन्मुक्त चंद के सिर बंधा...

Vijay hazare trophy: Vijay hazare trophy 2019-20-uttarakhand team beat assam and win match
Image: Vijay hazare trophy 2019-20-uttarakhand team beat assam and win match (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी मुकाबले में उत्तराखंड ने अपनी जीत का अभियान शुरू कर दिया। शुक्रवार को उत्तराखंड और असम की क्रिकेट टीम के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ, जिसमें उत्तराखंड की टीम ने जीत हासिल की। असम की टीम ने 172 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उत्तराखंड की टीम ने 28 ओवर में 172 बनाकर हासिल कर लिया। पूरे मैच में उत्तराखंड को सिर्फ तीन विकेट गंवाने पड़े। उत्तराखंड की जीत का सेहरा कप्तान उन्मुक्त चंद के सिर बंधा, जिन्होंने 80 रन बनाकर उत्तराखंड की जीत को मजबूत आधार दिया। आखिरी ओवरों में मैदान पर आए सौरभ रावत ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 20 गेंदों में 45 रन बनाए और उत्तराखंड की जीत पक्की कर दी। शुक्रवार को तनुष क्रिकेट ग्राउंड में उत्तराखंड और असम की क्रिकेट टीम के बीच कांटे की टक्कर हुई। टॉस उत्तराखंड की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। शुरुआत में असम के सलामी बल्लेबाजों ने ऐसा धांसू खेल दिखाया कि उत्तराखंड के गेंदबाज घबरा गए। असम की तरफ से सरूपम और राहुल हजारिका ने अर्धशतकीय साझेदारी की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कभी भी आ सकता है बड़ा भूकंप, बीते 4 साल का डाटा देखकर वैज्ञानिक हैरान
असम को पहला झटका सरूपम के आउट होने पर लगा। उन्हें स्पिनर डी नेगी ने 63 रन पर चलता किया। बाद में डी नेगी ने ही 79 रन के स्कोर पर रियान का विकेट भी झटका। इसके बाद असम की टीम सिमटती चली गई। आखिरी गेंद तक असम की टीम सिर्फ 171 रन बना पाई। 172 रनों का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी टीम उत्तराखंड को कप्तान उन्मुक्त चंद और करनवीर कौशल ने शानदार शुरुआत दी। करनवीर ने दो चौके लगाकर 27 रन बनाए, पर जल्दी ही आउट हो गए। बाद में तन्मय श्रीवास्तव ने उन्मुक्त चंद के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने टीम के लिए 61 रन जोड़े, पर 28 रन के स्कोर पर तन्मय भी आउट हो गए। नए बल्लेबाज अवनीश सुधा भी केवल एक रन बनाकर आउट हो गए। उत्तराखंड की जीत मुश्किल लगने लगी थी। तभी विकेट कीपर सौरभ रावत मैदान पर आए और कप्तान उन्मुक्त का बखूबी साथ निभाते हुए स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया। सौरभ ने शानदार खेल दिखाते हुए महज 20 गेंदों में 45 रन (नाबाद) जड़ दिए। उत्तराखंड की टीम ने 26.4 ओवर में 172 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की ये पहली जीत है। पहला मुकाबला चंडीगढ़ के साथ होना था, पर बारिश की वजह से मुकाबला रद्द हो गया था। पहली जीत से टीम का उत्साह बढ़ा है, टीम जीत का सफर यूं ही जारी रखने की कोशिश करेगी।