उत्तराखंड देहरादूनMain accused of poisonous liquor scandal was arrested

देहरादून में 6 लोगों की मौत का गुनहगार गिरफ्तार, पुलिस पूछताछ मे चौंकाने वाले खुलासे

पथरिया बाग में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत की खबर मिलते ही आरोपी घोंचू फरार हो गया था, सोमवार शाम पुलिस ने उसे ईसी रोड से पकड़ा...

poisonous liquor: Main accused of poisonous liquor scandal was arrested
Image: Main accused of poisonous liquor scandal was arrested (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में जहरीली शराब बेचकर 6 लोगों को मौत की नींद सुलाने वाला मुख्य आरोपी पकड़ा गया। पुलिस ने पथरिया पीर शराब कांड के मुख्य आरोपी अजय सोनकर उर्फ घोंचू को सोमवार शाम ईसी रोड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी घोंचू पर पहले से कई पुलिस केस दर्ज हैं, शराब कांड में पुलिस के शिकंजे से बचने के लिए वो पुराने मामलों में सरेंडर करने की कोशिश में था। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने प्रेस कांफ्रेंस कर घोंचू की गिरफ्तारी की पुष्टी की। पुलिस ने बताया कि घोंचू पर साल 2005 से लेकर अब तक कुल 9 केस दर्ज हो चुके हैं। जिनमें से पांच केस शराब तस्करी के हैं। जिस दिन पथरिया पीर में लोगों के मरने का सिलसिला शुरू हुआ, वो अपने जाखन स्थित मकान पर था। अपनों की मौत से गमगीन लोग जब घोंचू की गिरफ्तारी की मांग करने लगे तो घोंचू देहरादून से रातोंरात फरार हो गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से पुरी जा रही ट्रेन में बम की अफवाह से हड़कंप, फर्जी खबर देने वाला गिरफ्तार
देहरादून से निकलने के बाद वो भानियावाला के एक होटल में जाकर छिप गया। अपने सभी मोबाइल नंबर बंद कर दिए, ताकि पुलिस उसकी लोकेशन ट्रेस ना कर सके। इसी दौरान उसने एक नया सिमकार्ड भी खरीदा, जिससे वो अपने जीजा से बात कर रहा था। शराब कांड का अपडेट ले रहा था। जब उसे लगा की अब वो पुलिस से बच नहीं पाएगा तो उसने पुराने मामलों में कोर्ट में सरेंडर करने की सोची। पुलिस को इस बात की भनक लग गई थी। लिहाजा कोर्ट के बाहर सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए। सोमवार शाम वो कोर्ट परिसर आया था, पर पुलिस को देखकर ईसी रोड की तरफ निकल गया। तभी पुलिसकर्मियों ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वो कनॉट प्लेस के ठेके से शराब खरीदता था। 70 रुपये में खरीदा गया पव्वा, घर पर सौ रुपये मे बेचा जाता था। आपको बता दें कि शुक्रवार को जहरीली शराब के सेवन से पथरिया पीर इलाके में 6 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में अजय सोनकर उर्फ घोंचू फरार चल रहा था। सीएम ने आरोपी की गिरफ्तारी में हो रही देरी पर पुलिस और आबकारी विभाग को फटकार लगाई थी, जिसके बाद सोमवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।