गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत को केन्द्र में मिला नया जिम्मा, मोदी सरकार ने जताया भरोसा

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत को पर्यटन, संस्कृति और परिवहन संबंधी संसदीय समिति का सदस्य बनाया गया है...

Tirath singh rawat member of parliamentary committees - parliamentary committees, Tirath singh rawat, pauri, pauri lok sabha, Uttarakhand, उत्तराखंड, तीरथ सिंह रावत, संसदीय समिति, पौड़ी, देहरादून, गढ़वाल संसदीय सीट, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बीजेपी के दिग्गज नेता और सांसद तीरथ सिंह रावत के लिए ये साल नई सफलताएं लेकर आया। वो पौड़ी संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव जीते और अब केंद्र ने उन्हें संसदीय समिति में भी शामिल कर लिया है। केंद्र सरकार ने उन्हें अहम जिम्मेदारी दी है। तीरथ सिंह रावत को पर्यटन, संस्कृति और परिवहन संबंधी संसदीय समिति का सदस्य बनाया गया है। सांसद तीरथ सिंह रावत के संसदीय समिति का सदस्य बनने से राज्य को क्या-क्या फायदे होंगे, ये भी बताते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि तीरथ सिंह रावत को नई जिम्मेदारी मिलने के बाद उत्तराखंड और पौड़ी में पर्यटन के क्षेत्र में विकास होगा। प्रदेश के पर्यटन स्थलों की हालत सुधरेगी। उत्तराखंड की छवि पर्यटन प्रदेश की रही है, पर यहां अब भी इस दिशा में काफी काम होना बाकी है।

यह भी पढ़ें - त्रिवेंद्र सरकार के मंत्रियों ने किया NRC का समर्थन, कहा-उत्तराखंड में घुसपैठ बर्दाश्त नहीं
केवल पौड़ी ही नहीं उत्तराखंड की ऐसी कई जगहें हैं, जिन्हें पर्यटन मानचित्र पर जगह नहीं मिल पाई है। चारधाम के अलावा भी उत्तराखंड में बहुत कुछ है। पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा तो रोजगार के अवसर पैदा होंगे। क्षेत्र में रोजगार मिलेगा तो युवाओं को नौकरी के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उम्मीद है तीरथ सिंह रावत इस दिशा में काम करेंगे। तीरथ सिंह रावत पौड़ी गढ़वाल सीट से सांसद हैं। केंद्र ने अब उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी है। उनकी गिनती बीजेपी के दिग्गज नेताओं में होती है। फरवरी 2013 से लेकर दिसंबर 2015 तक वो उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। वर्तमान में वो गढ़वाल संसदीय सीट से सांसद हैं। केंद्र सरकार ने अब उन्हें परिवहन, पर्यटन व संस्कृति संबंधी संसदीय समिति का सदस्य बनाया है।


Uttarakhand News: Tirath singh rawat member of parliamentary committees

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें